नाव की कील से करें ये उपाय, नहीं पड़ेगी शनि की वक्र दृष्टि
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1235404

नाव की कील से करें ये उपाय, नहीं पड़ेगी शनि की वक्र दृष्टि

सूर्यपुत्र शनिदेव की साढ़ेसाती से जुड़ी कई दंत कथाएं आपने सुनी होंगी. शायद आप भी शनि की साढ़ेसाती से प्रभावित हों. यदि ऐसे है तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है, क्योंकि शनि के प्रकोप से मानसिक परेशानी से लेकर काम में अवरोध रहता है.

नाव की कील से करें ये उपाय, नहीं पड़ेगी शनि की वक्र दृष्टि

Protection from Saturn: सूर्यपुत्र शनिदेव की साढ़ेसाती से जुड़ी कई दंत कथाएं आपने सुनी होंगी. शायद आप भी शनि की साढ़ेसाती से प्रभावित हों. यदि ऐसे है तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है, क्योंकि शनि के प्रकोप से मानसिक परेशानी से लेकर काम में अवरोध रहता है. मगर शनि की कूदृष्टि से बचने के लिए शनिवार को किए गए कुछ खास उपाय से अशुभ होकर भी शुभ परिणाम में बदल जाएगा.

नाव की कील से बनवाकर धारण करें
अगर आपकी शनि की साढ़ेसाती या महादशा चल रही है, तो इसके नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए नाव की कील आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है. इसके लिए नाव में लगी लोहे की कील से अंगूठी बनवा लें. जिसे शनिवार को अनामिका अंगुली में धारण करें. इससे शनि का प्रकोप कम हो जाएगा.

बड़ी से बड़ी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये चमत्कारिक टोटके

लंबाई के बराबर लाल रंग के रेशमी धागे का करें प्रयोग
साढ़ेसाती के प्रभाव से अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है, तो शनिवार को शाम के समय अपनी लंबाई के बराबर का लाल रंग का रेशमी धागा नाप लें. अब इसे एक बरगद के पत्ते में लपेटकर बहते नदी में प्रवाहित कर दें. तो इससे आपका भाग्य खुल जाएगा.

काले रंग के पशु होंगे मददगार 
शनि के प्रकोप के चलते अगर कामकाज में परेशानी और मार्ग में रुकावटें आ रही हैं, हो काले रंग के पशु भी मददगार साबित हो सकते हैं. समस्याओं से छुटकारा पाना के लिए आप शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय व काली चिड़िया को भोजन खिलाएं. ऐसा करने से शनि महाराज की कृपा होगी.

सोचने समझने और निर्णय लेने की क्षमता पर होता है असर
शनि के प्रकोप का असर हमारी सोचने समझने और निर्णय लेने की क्षमता पर भी पड़ता है. कहा जाता है कि साढे़साती के वक्त बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. जिससे व्यक्ति सही-गलत का फैसला नहीं ले पाता हैं. ऐसे में दिमाग को स्थिर रखने के लिए शनिवार की रात भोजपत्र से एक उपाय करें. जिसमें आप एक भोजपत्र में अनार की कलम से लाल चंदन के जरिए 'ॐ ह्वीं' मंत्र लिखें. इतना लिखकर भोजपत्र शनिदेव के पास रख दें. ऐसा करने से आपकी समस्या दूर काफी हद तक दूर हो जाएगी.

Benefits of Mango: आम के सेवन से High Blood Pressure होगा कंट्रोल, चेहरे पर आएगा निखार

काले घोड़े की नाल है उपयोगी
अगर आप पर शनि की वक्र दृष्टि है, तो इससे मुक्ति पाने के लिए आप काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी भी धारण कर सकते हैं. यह प्रक्रिया केवल शनिवार को सूर्यास्त के समय ही करें. इस अंगूठी को मध्यमा अंगुली में पहनें. ऐसा करने से शनि का नकारात्मक प्रभाव शुभ फल में बदल जाएगा.

शनि के प्रभाव से मुक्त होने के लिए करें ये जाप
शनि के दोष से अगर आप मुक्ति पाना चाहते हैं, तो शनि देव के अलग-अलग नामों का 108 बार जप करें. आप "ओम शनि शनैश्चराय नम:" मंत्र का भी जाप कर सकते हैं. ऐसा करने से काफी फायदा होगा.

शनिवार को करें छाया दान 
आपको बता दें कि जिन लोगों पर शनि की महादशा है, उन्हें शनिवार के दिन छाया दान करना चाहिए. इसके लिए एक कटोरी में सरसों का तेल भरकर उसमें अपना चेहरा दिखना चाहिए. जिसके बाद उस तेल को किसी जरूरतमंद को दान कर दें.

Disclaimer: यह खबर सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news