साहब तेंदुए से बचा लो, जानिए गाजियाबाद के एक गांव वालों को क्यों करनी पड़ी वन विभाग से अपील
Advertisement

साहब तेंदुए से बचा लो, जानिए गाजियाबाद के एक गांव वालों को क्यों करनी पड़ी वन विभाग से अपील

गाजियाबाद के एक गांव तेंदुए ने हमला कर 2 बकरियों को शिकार बनाया. रात में हुई इस घटना के बाद पूरा गांव दहशत में है. गांव वाले पुलिस और वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की मांग की ह

साहब तेंदुए से बचा लो, जानिए गाजियाबाद के एक गांव वालों को क्यों करनी पड़ी वन विभाग से अपील

गाजियाबाद : गाजियाबाद में मसूरी इलाके में तेंदुए की आशंका से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि मसूरी इलाके के नाहर गांव में एक बार फिर तेंदुए ने कई जानवरों पर हमला कर दिया. इससे गांव वाले दहशत में हैं. शुक्रवार तड़के तेंदुए ने 2 बकरी के बच्चों पर हमला हमला कर मार दिया गया. इसकी सूचना स्थाानीय लोगों ने वन विभाग को दी. पंजों के निशान के आधार पर वन विभाग ने आशंका जाहिर की है कि तेंदुए जैसे जानवर ने हमला किया है. वहीं ग्राम निवासी जुनेद मलिक ने बताया कि किसी जानवर ने हमला कर बकरियों को मार दिया है, जिसके बाद गांव वालों में दहशत का माहौल है. ग्रामीण अब पुलिस प्रशासन और आला अधिकारियों से इसे पकड़ने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंIPS राज कुमार विश्वकर्मा बने UP के कार्यवाहक DGP, ये रही सलेक्शन की बड़ी वजह

वहीं जिला वन अधिकारी के अनुसार अभी टीमों को निरीक्षण के लिए भेजा गया है. पंजे के निशान जो दिखाई दिए है, वह स्पष्ट नहीं है तो ऐसे में तेंदुए की उपस्थिति कहना जल्दबाजी होगा लेकिन ग्रामीणों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. घरों के आसपास की झाड़ियां साफ रखने के लिए कहा गया है. वन विभाग ने गांव वालों से कहा है कि जरुरत पड़ने पर समूह में बाहर निकलें. बच्चे और बुजुर्गों को देर रात अंधेरे में बाहर निकलते समय सावधानी बरतने को कहा गया है. शहरीकरण बढ़ने के साथ जिस तेजी से जंगलों में इंसानी गतिविधियां बढ़ी हैं, उसका सीधा असर जंगली जानवरों पर पड़ा है. वह आवासीय इलाकों की ओर रुख कर रहे हैं. जरुरत इस बात की है कि वनों का संरक्षण किया जाए.

Watch:पिता पर दर्ज हुआ गैंगरेप केस तो बेटी ने थाने के सामने काट लिया अपना गला

Trending news