AMU में गणतंत्र दिवस पर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने के मामले में SP सांसद बर्क ने दिया विवादित बयान, बचाव में कही ये बात?
Advertisement

AMU में गणतंत्र दिवस पर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने के मामले में SP सांसद बर्क ने दिया विवादित बयान, बचाव में कही ये बात?

UP News: यूपी की सियासत में अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस पर अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने के मामले में विवादित बयान दिया है. 

AMU में गणतंत्र दिवस पर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने के मामले में SP सांसद बर्क ने दिया विवादित बयान, बचाव में कही ये बात?

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश की सियासत में अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का एक और विवादित बयान सामने आया है. सांसद ने अपना यह विवादित बयान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस के मौके पर अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने के आरोपी एनसीसी (NCC) कैडेट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने के मामले में दिया है. सांसद ने कहा है कि मुस्लिमों का जरा सा कोई मामला सामने आ जाता है, तो देश का पूरा एडमिस्ट्रेशन मुस्लिमों को खौफजदा करने के लिए कार्रवाई करने के लिए दौड़ पड़ता है.

जज्बात में आकर लगाया होगा मजहबी नारा: सांसद वर्क
सपा सांसद वर्क ने अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाले आरोपी छात्र का बचाव किया. उन्होंने कहा कि एएमयू के स्टूडेंट ने गणतंत्र दिवस की खुशी में जज्बात में आकर छात्र ने मजहबी नारा लगा दिया होगा. उन्होंने कहा कि अल्लाह हू अकबर का मतलब सबसे बड़ा होता है. इसलिए मजहबी नारा लगाकर खुशी का इजहार करने वाले छात्र के खिलाफ कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए.

पूर्व सीएम मायावती की भी कर चुके हैं तारीफ
खास बात ये है कि इस दौरान सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की शान में जमकर कसीदे पढ़े. उन्होंने दिग्विजय सिंह को एक अनुभवी, जिम्मेदार नेता बताया. सांसद बर्क ने अपने इस बयान से कुछ दिन ही पहले बीएसपी अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती की भी तारीफ की थी. इसको लेकर यूपी की सियासत में हलचल मच गई थी.

आपको बता दें कि संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क इन दिनों अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वह रोजाना ही बयान जारी कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हैं. सांसद ने इस बार एएमयू में गणतंत्र दिवस पर अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने के आरोपी एनसीसी (NCC) कैडेट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने के मामले में सरकार पर निशाना साधा है.

सेना के शौर्य को लेकर ये कहा
समाजवादी पार्टी के सांसद वर्क ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को लेकर कहा कि वह खुद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को लाइक करते हैं, क्योंकि वह एक अनुभवी और जिम्मेदार नेता हैं. इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बीजेपी सरकार से जो भी सवाल कर रहे हैं, वह पूरी जानकारी और जिम्मेदारी के साथ ही कर रहे होंगे, लेकिन सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने सेना के शौर्य पर सवाल खड़े किए जाने को पूरी तरह गलत बताया है.

Trending news