UP By Election: सपा पहुंची चुनाव आयोग, BJP पर लगाया सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप
Advertisement

UP By Election: सपा पहुंची चुनाव आयोग, BJP पर लगाया सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप

यूपी में उपचुनाव की जंग चुनाव प्रचार के रूप में भले ही थम गई हो, लेकिन अब यह जंग निर्वाच आयोग पहुंच गई है. समाजवादी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर सरकारी अमले के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. 

UP By Election: सपा पहुंची चुनाव आयोग, BJP पर लगाया सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप

मयूर शुक्ला/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव का चुनाव प्रचार थम गया है. इस दौरान खूब सियासी आरोप-प्रत्यारोप हुए. इसी बीच सपा ने चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. शनिवार को सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में 3 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग पहुंचकर चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है. 3 सदस्य प्रतिनिधि मंडल में शामिल सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में जो लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं, वह निष्पक्ष कराए जाएं, इसके लिए हम चुनाव आयोग पहुंचे थे. सपा ने आशंका जताई है कि बीजेपी उप चुनाव में गडबड़ी कर सकती है.सपा के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि योगी सरकार यूपी पुलिस का दुरुपयोग कर रही है. 

राजेंद्र चौधरी के मुताबिक रामपुर में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर धांधली कराना चाह रही है. सपा ने अपनी शिकायत में पुलिसकर्मियों द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनाए जाने का आरोप लगाया गया है. सपा नेताओं ने कहा कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान पर लगाई गई है बंदिश, लोकतंत्र के लिए खतरा है. सपा प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि चुनाव आयोग के पास जो भी फोर्स उपलब्ध हो वह रामपुर में तैनात की जाए. जिससे रामपुर का मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सके. 

यह भी पढ़ें: रात होते ही चुरा लेते थे बकरियां,पुलिस के हत्थे चढ़े 3 आरोपी

वहीं जयंत चौधरी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के नियमों की अनदेखी करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह 5 बजे के बाद खतौली में प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने इस मामले में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है.

WATCH: रेलवे ट्रैक पर अपना तराजू उठाने गए सब्जी वाले के दोनों पैर कटे, पुलिस ने फेंका था तराजू

Trending news