Saharanpur Violence: सहारनपुर बवाल के 8 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी, 7 आरोपी रिहा, आठवां कल छूटेगा
Advertisement

Saharanpur Violence: सहारनपुर बवाल के 8 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी, 7 आरोपी रिहा, आठवां कल छूटेगा

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur), प्रयागराज के अटाला (Atala Violence) समेत कई स्थानों पर शुक्रवार की नमाज के बाद उपद्रवियों ने बवाल मचाया था. जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे. जिसके बाद प्रशासन के द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारियां भी की गई.

Saharanpur Violence: सहारनपुर बवाल के 8 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी, 7 आरोपी रिहा, आठवां कल छूटेगा

Saharanpur Violence: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur), प्रयागराज के अटाला (Atala Violence) समेत कई स्थानों पर शुक्रवार की नमाज के बाद उपद्रवियों ने बवाल मचाया था. जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे. जिसके बाद प्रशासन के द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारियां भी की गई. वहीं, 10 जून को सहारनपुर में हुए बवाल मामले में आठ नामजद आरोपियों को आज कोर्ट ने बरी कर दिया. इन गिरफ्तारियों के खिलाफ कई संगठनों ने आवाज उठाई थी. दावा था कि पुलिस ने निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Jaiba Pardesh Song: जइबा परदेश पिया, जुदा होके घरवा से... आवा टीका कदी बलमू आखि के कजरवा से...

अल्पसंख्यक अधिवक्ता वेलफेयर एसोसिएशन ने आरोपियों से पैरवी के लिए एक रुपये की फीस 
आपको बता दें कि अखिल भारतीय अल्पसंख्यक अधिवक्ता वेलफेयर एसोसिएशन ने आरोपियों की पैरवी की और इसके लिए केवल एक रुपये की फीस ली गई.  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान 8 आरोपियों को बरी कर दिया गया है. इनमें से सात आरोपी आज जेल से रिहा हो गए हैं. इनमे से एक युवक को रिहा नहीं किया गया है क्योंकि रिहाई के परवाने (ऑर्डर) में युवक का नाम गलत लिखा गया था. जानकारी के मुताबिक उसे सोमवार को जेल से रिहा कर दिया जाएगा. 

Trailer: खेसारी और आम्रपाली की अपकमिंग मूवी का ट्रेलर रिलीज, दिख रही जबरदस्त केमिस्ट्री

आठ नामजद आरोपियों को कोर्ट ने बरी 7 रिहा, आठवां कल छूटेगा 
आपको बता दें कि नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद देशभर के कई स्थानों पर जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन शुरु हुए हो गए थे. वहीं, कुछ स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन भी हुए. यूपी में भी सहारनपुर और प्रयागराज के अटाला सहित यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन किया गया था.

बता दें कि सहारनपुर में हुए बवाल को लेकर पुलिस ने कई गिरफ्तारियां की थीं. सहारनपुर पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों मुज्जमिल और सलमान को गिरफ्तार कर लिया था. जिनपर पोस्टर लगाकर भीड़ को भड़काने के आरोप था. इस मामले के आठ नामजद आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news