1 फरवरी से नोएडा के पुराने वाहन चलाने वालों को लगेगा तगड़ा झटका! होने जा रहे हैं ये 5 बड़े बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1550164

1 फरवरी से नोएडा के पुराने वाहन चलाने वालों को लगेगा तगड़ा झटका! होने जा रहे हैं ये 5 बड़े बदलाव

Rule Changes From 1 February: 1 फरवरी से कई बदलाव होने जा रहे हैं. जिसमें गाड़ी चलाने से लेकर खरीदने, ट्रैफिक नियम, एलपीजी के दाम सहित कई बदलाव शामिल हैं. जिनका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है. 

1 फरवरी से नोएडा के पुराने वाहन चलाने वालों को लगेगा तगड़ा झटका! होने जा रहे हैं ये 5 बड़े बदलाव

Rule Changes From 1 February: फरवरी का महीना शुरू होने जा रहा है, जिसमें कई बदलाव होने जा रहे हैं. जिनका असर आपकी जेब पर भी पड़ेगा. 1 फरवरी को ही आम बजट पेश होने वाला है, जिससे लोगों को काफी उम्मीदें हैं. वहीं, महीने की शुरुआत में एलपीजी, सीएनजी और पीएनजी के दाम तय किए जाते हैं, इसके अलावा बैंक से जुडे नियम,टाटा मोटर्स की गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी, क्रेडिट कार्ड से रेट के भुगतान पर एक्सट्रा चार्ज समेत कई बदलाव शामिल हैं. आइए जानते हैं इनके बारे. 

गैस सिलेंडर के दाम
हर महीने की पहली तारीख को कंपनियां एलपीजी, सीएनजी और पीएनजी गैस के दामों की समीक्षा करती हैं. ऐसे में इनमें कटौती या बढोतरी की संभावना रहती है. अगर दामों में बढोतरी होती है तो इसका असर आपकी जेब पर पड़ेगा. 

क्रेडिट कार्ड से रेंट का भुगतान
अगर आप क्रेडिट कार्ड से रेंट का भुगतान करते हैं तो ध्यान दें, बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक अगर क्रेडिट कार्ड से रेंड का भुगतान करते हैं तो उनको 1 प्रतिशत चार्ज देना होगा, यह नियम 1 फरवरी 2023 से लागू होगा. 

टाटा मोटर्स की गाड़ी होंगी महंगी
टाटा मोटर्स की पैसेंजर गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी होने जा रही है, जो 1 फरवरी 2023 से लागू हो जाएगा. दामों में बढ़ोतरी आईसीई-पावर्ड पैसेंजर व्हीकल्स में होगी. बढ़ोतरी 1.2 फीसदी तक होने का अनुमान है. 

सख्त होंगे ट्रैफिक नियम
इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक नियमों को और सख्त किया जाएगा, नए नियमों के तहत दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिन नियमों के उल्लंघन पर अब पैसा सीधे उनके बैंक अकाउंट से काटा जा सकता है. साथ ही गलत ड्राइविंग पर लाइसेंस भी कैंसिल किया जा सकता है. 

Bank Holidays 2023: 28 दिन की फरवरी में 10 दिन बैंक रहेंगे बंद,फौरन चेक कर लें लिस्ट

 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में जब्त होंगे ये वाहन
1 फरवरी 2023, से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 10 साल पुरानी डीजल और 15 साल पुरानी पेट्रोल गाड़ियां नहीं चल पाएंगी. इनको जब्त कर स्क्रैप किया जाएगा. बता दें कि 1 अक्टूबर 2022 से जिले में पेट्रोल कि 15 साल और डीजल के 10 साल पुरानी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया गया था. जिसके बाद परिवहन विभाग द्वारा अब यह कार्रवाई की जाएगी.

Trending news