जयंत चौधरी ने ट्विटर पर बदला अपना नाम, अब नई पहचान के साथ दिखेंगे रालोद मुखिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1210820

जयंत चौधरी ने ट्विटर पर बदला अपना नाम, अब नई पहचान के साथ दिखेंगे रालोद मुखिया

Jayant Chaudhary Twitter: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने अपना नाम बदल दिया है. जानें क्या है इसके पीछे की वजह और राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया ने ऐसा क्यों किया...

जयंत चौधरी ने ट्विटर पर बदला अपना नाम, अब नई पहचान के साथ दिखेंगे रालोद मुखिया

Jayant Chaudhary Twitter Name: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने ट्विटर अकाउंट पर अपना नाम बदल दिया है. उन्होंने खुद ट्वीट कर जनता को यह जानकारी दी है. बता दें, वहले जयंत चौधरी का नाम ट्विटर पर जयंत सिंह, जिसे अब बदलकर उन्होंने जयंत सिंह बिश्नोई (Jayant Singh Bishnoi) कर लिया है.

यह भी पढ़ें: Kanpur Violence: कानपुर में दिखा पुलिस का खौफ, पोस्टर जारी होते ही खुद थाने पहुंचा उपद्रवी, किया सरेंडर

ट्विटर पर नाम चेंज करने की वजह
जयंत सिंह ने खुद ही ट्विटर पर अपना नाम बदलने की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "क्या आप जानते हैं, मेरे नाम में चौधरी अजित सिंह की इच्छा अनुरूप कुमार भी है? माता के स्मृति में और शांतिप्रिय बिश्नोई समाज के सम्मान में जून माह के लिए ट्विटर पर नाम जोड़ा है. ऐसे वक्त जब धर्म और जाति पर आधारित बंटवारों पर चर्चा है, शायद कुछ लोगों की आंखों से पर्दे उठ जाए."

राज्यसभा सांसद बने हैं जयंत
मालूम हो, राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी के पिता अजित सिंह हैं. अजित सिंह का निधन 6 मई 2021 को हुई था. उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. वाजपेयी की सरकार में चौधरी अजित सिंह कृषि मंत्री रहे थे और साल 2011 में मनमोहन के नेतृत्व वाली सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री भी. अब उनके बेटे जयंत चौधरी राज्यसभा सांसद बन गए हैं. यूपी से सपा और रालोद के गठबंधन की ओर से उन्हें संयुक्त उम्मीदवार बनाया गया था. 

नामांकन पूरे होने के बाद 11 सीटों पर केवल 11 नामांकन ही हुए थे. ऐसे में सभी उम्मीदवार राज्यसभा के सदस्य बन जाएंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news