रामपुर लोकसभा उपचुनावः बुर्के की आड़ में फर्जी वोट देने पहुंची महिला गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1230333

रामपुर लोकसभा उपचुनावः बुर्के की आड़ में फर्जी वोट देने पहुंची महिला गिरफ्तार

विशारद नगर कस्बा थाना बिलासपुर से महिला को फर्जी वोट डालने के आरोप में हिरासत में लिया है. महिला द्वारा यह माना गया है कि वह दूसरे की जगह वोट डालने आई थी.

रामपुर लोकसभा उपचुनावः  बुर्के की आड़ में फर्जी वोट देने पहुंची महिला गिरफ्तार

रामपुरः रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का गढ़ बचेगा या ढह जाएगा, ये तो मतगणना का दिन बताएगा. आज रामपुर-आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव के लिए मतदान हो गया. जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी ने कम वोटिंग होने का ठीकरा जिला प्रशासन और पुलिस पर फोड़ा, तो वहीं फर्जी वोटिंग करते हुए रामपुर पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया. महिला पोलिंग बूथ के अंदर पहुंच गई थी. पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह किसी और के नाम से वोट डालने आई थी. 

PM Kisan Yojana: अपात्र लाभार्थी हो जाएं सावधान! जल्द आ सकता है रकम लौटाने का नोटिस 

फर्जी वोट डालने पहुंची थी महिला 
पुलिस के अनुसार यह महिला रामपुर के बिलासपुर थाना इलाके में फर्जी वोट कर रही थी, जिसके आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया. बता दें कि रामपुर पुलिस ने फर्जी वोटिंग रोकने के लिए महिला पुलिस कांस्टेबल भी तैनात किए थे. उप जिलाधिकारी ओर पुलिस क्षेत्राधिकारी बिलासपुर द्वारा विशारद नगर कस्बा थाना बिलासपुर से महिला को फर्जी वोट डालने के आरोप में हिरासत में लिया है.

आरोप है कि महिला अपनी जेठानी का वोट डालने आई थी पूछताछ में उसे रोका गया. जब उसकी पहचान नहीं की जा सकी, तो उसे रोक लिया गया. महिला द्वारा यह माना गया है कि वह दूसरे की जगह वोट डालने आई थी. पुलिस के पूछने पर महिला ने बताया कि वह अपने सास-ससुर के कहने पर वोट डाले आई थी. वह जेठानी के नाम का वोट डालने के लिए आई है.

गोरखपुर वासियों को मिलने जा रही नई सौगात, रामगढ़ताल में पर्यटकों को आकर्षिक करेगा क्रूज, यहां देखें तस्वीरें 

क्या कहना है पुलिस का? 
एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि उन्होंने चेकिंग के लिए हर बूथ पर महिला कर्मियों को तैनात कर रखा है. ताकि महिला वोटर्स की शालीनता और मर्यादा का उल्लघंन न हो, लेकिन वो किसी तरह का फर्जीवाड़ा भी न कर पाए. वहीं, इस महिला से जब उसकी पहचान पूछी तो वह घबरा गई और उसने कबूल कर लिया. मामला बिलासपुर थाना के पोलिंग बूथ का है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला से जब पूछताछ कर उसे हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है. इस मामले में महिला पर जो भी विधिक कार्रवाई बनेगी वह की जाएगी.  

आजमगढ़-रामपुर लोकसभा उपचुनाव
आजमगढ़ लोकसभा सीट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व रामपुर सीट आजम खां के इस्तीफे के कारण खाली हुई हैं. दोनों ही सीटों पर भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला है. इस उपचुनाव के रिजल्ट पर इन दिनों सबकी नजरें टिकी हैं. आजमगढ़ में 13 तो रामपुर में 6 उम्मीदवार मैदान में हैं. वोटिंग के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के तमाम चाक-चौबंद किए गए थे. भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में भी वोटरों के हौसले बुलंद थे और भारी संख्या में लोग मतदान करने पहुंचे. 

WATCH LIVE TV

Trending news