दिल्‍ली का सफर होगा और आसान, यूपी के हर जिले से दौड़ेगी राजधानी एक्‍सप्रेस, जानें कितना होगा किराया
Advertisement

दिल्‍ली का सफर होगा और आसान, यूपी के हर जिले से दौड़ेगी राजधानी एक्‍सप्रेस, जानें कितना होगा किराया

Lucknow News : यूपी को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम ने राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा को दिल्ली तक चलाने का निर्णय लिया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की मंशा पर 93 बसों को सभी जिलों से दिल्ली तक चलाया जाएगा. 

Rajdhani Express buses

मयूर शुक्ला/लखनऊ : लखनऊ से नई दिल्‍ली तक का सफर आसान होगा. यूपी परिवहन निगम अब राजधानी एक्‍सप्रेस बस सेवा का दायरा बढ़ाने जा रहा है. यूपी के सभी जिलों से दिल्‍ली के लिए बसें चलाई जाएंगी. जल्‍द ही यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे. 

सभी जिलों से दिल्‍ली के लिए बसें चलाने का निर्णय 
दरअसल, यूपी को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम ने राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा को दिल्ली तक चलाने का निर्णय लिया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की मंशा पर 93 बसों को सभी जिलों से दिल्ली तक चलाया जाएगा. दिल्ली से दूर के जिलों में इन बसों की संख्या दो-दो होंगी. ताकि संचालन में और आसानी हो. 

सामान्य बसों से 10 फीसदी अधिक होगा किराया
राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा की डिमांड के अनुसार बसों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी. राजधानी एक्सप्रेस का किराया सामान्य बस सेवा से 10 फीसदी अधिक होता है, क्योंकि इन बसों का स्टॉपेज कम होता है. ये अन्य बसों की तुलना में तेज चलती हैं और कम समय में पहुंचाती हैं. 

कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी
3 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन सेवाओं को कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास से हरी झंडी दिखाएंगे. कानपुर से नई 10 राजधानी एक्‍सप्रेस बसें, प्रयागराज से 8, आजमगढ़ से 2, हरदोई से 10, बरेली से 8, वाराणसी, झांसी, मुरादाबाद, मेरठ से 2-2 बसें, गोरखपुर से 16, अयोध्‍या से 9, अलीगढ़ से 7, देवीपाटन से 4, सहारनपुर से 1 और आगरा से 7 बजें दिल्‍ली के लिए रोजना चलेंगे. बता दें कि वर्तमान में लखनऊ परिक्षेत्र से 24 बसें दिल्‍ली के लिए रोजाना संचालित की जा रही हैं. 

WATCH: जानें ज्येष्ठ पूर्णिमा की सही तारीख, करेंगे ये उपाय तो दूर होगी धन, व्यापार और विवाह में आ रही दिक्कतें

Trending news