Uttarakhand weather : उत्तराखंड कई शहरों में जारी है बारिश का कहर, लैंडस्लाइड में 3 की मौत कई जख्मी
Advertisement

Uttarakhand weather : उत्तराखंड कई शहरों में जारी है बारिश का कहर, लैंडस्लाइड में 3 की मौत कई जख्मी

Uttarakhand News: रविवार को भारी बारिश के बीच एनएच 58 ऋषिकेश- श्रीनगर पर गूलर के पास जबरदस्त लैंडस्लाइड हुआ. इससे यहां एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. SDRF की ओर से राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

Uttarakhand weather : उत्तराखंड कई शहरों में जारी है बारिश का कहर, लैंडस्लाइड में 3 की मौत कई जख्मी

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है.  देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में मूसलधार बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. दून में वर्षा के कारण पारे में भारी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में अगले चार दिन बादल छाये रह सकते हैं. ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश जारी रहने का अनुमान है.

बड़ा सड़क हादसा

रविवार सुबह लगभग 3 बजे एनएच 58 ऋषिकेश-श्रीनगर पर गूलर के पास मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वाहन सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रहा था जिसमें चालक सहित 11 व्यक्ति सवार थे. अचानक वाहन के आगे पहाड़ी से पत्थर गिरने से वाहन अनियंत्रित हो गया. मालाकुंठी पुल से होटल आनंद काशी के बीच में राष्ट्रीय राजमार्ग से नीचे गंगा नदी की ओर खाई में गिर गया. इसमें से 5 घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है. एसडीआरएफ डीप ड्राइवर्स द्वारा 3 व्यक्तियों का शव बरामद कर लिया गया है. बाकी अन्य 4 लोगों की तलाश लगातार जारी है.

पुलिस चौकी ब्यासी, थाना मुनि की रेती द्वारा SDRF को घटना की सूचना दी गई जिसके बाद सर्चिंग अभियान चलाया गया. रेस्क्यू अभियान 5 घायलों को रेस्क्यू कर एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया. रेस्क्यू किए गए यात्रियों द्वारा बताया गया कि वे सभी लोग अलग-अलग स्थानों के रहने वाले है और सोनप्रयाग से एक मैक्स गाड़ी में बैठे थे. 

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope: देखें  10 से 16 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, मेष और वृश्चिक राशि वाले सावधान, सिंह, कन्या और तुला के बनेंगे सारे काम 

इन जिलों में बारिश का अनुमान
देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है. अन्य जिलों में भी तीव्र बौछारें पड़ने के आसार हैं. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

 

Trending news