Rai ke Totke: छोटी सी राई के दाने रातों-रात पलट देंगे आपकी किस्मत, बस एक बार आजमाएं ये टोटके
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1665256

Rai ke Totke: छोटी सी राई के दाने रातों-रात पलट देंगे आपकी किस्मत, बस एक बार आजमाएं ये टोटके

Rai ka Upay: आमतौर पर राई खाने में स्वाद और सेहत बढ़ाने का काम करती है...लेकिन आपकी रसोई में काम आने वाली राई आपको कई समस्याओं से मुक्ति दिला सकती है...यहां हम आपको राई के कुछ टोटके बताने जा रहे हैं, जिनको मदद से आप अपने है में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं...

Rai ke Totke

Rai ka Totka: भारतीय घरों में ज्यादातर खाने में राई (mustard seeds) का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है. कुछ खास भोजन में राई का इस्तेमाल किया जाता है. राई स्वाद के साथ सेहत के लिए भी बहुत अच्छी और जरूरी होती है. क्या आप जानते हैं कि आपकी रसोई में खाना बनाने में यूज की जाने वाली राई आपको केवल एक दो नहीं बल्कि कई परेशानियों से मुक्ति दिला सकती है. तंत्र और ज्योतिष शास्त्र में कई परेशानियों के हल के लिए राई का इस्तेमाल बताया गया है. कुछ टोटके आपके घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं.आइए जानते हैं राई के उपयोग (Rai Upay) से किस तरह आप अपने जीवन की कई परेशानियों समेत आर्थिक समस्याओं का खत्म कर सकते हैं.

नजर दोष से मुक्ति के लिए करें ये उपाय
तंत्र शास्त्र के हिसाब से राई का इस्तेमाल आपको नजर दोष से बचाने के लिए किया जा सकता है.अगर घर में कोई गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो इसके लिए आप आम की लकड़ी की आग जलाएं. राई के सात दाने, 7 लाल मिर्च और 7 ही नमक की डली को बाएं हाथ से पीड़ित के ऊपर से 7 बार वार लें. फिर इन दानों को आग में डाल दें. ऐसा करने से बुरी नजर का दोष खत्म हो जाएगा.

बनें जाएंगे बिगड़े काम, करें ये टोटका
आपकी लाइफ में बहुत टाइम से बने हुए काम बनते-बनते रह जाते हैं तो आपको ये उपाय करना चाहिए. इस बाधा से पार पाने के लिए आप गुरुवार के दिन राई का दान करें.आपके कार्य में आ रही रुकावटें खत्म हो जाएगी.

Guru Uday 2023: 27 अप्रैल को मेष राशि में उदय होंगे गुरु देव बृहस्पति, मीन राशि की चमकेगी किस्मत,बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस

टूटेगा परेशानियों का जाल

तंत्र शास्त्र कहता है कि राई का उपाय आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने की शक्ति रखता है.चारों ओर से परेशानियां घेर लें तब एक घड़े में पानी भरें और उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें.शनिवार के दिन उसी जल से स्नान करें. ऐसा करने से आपका बुरा समय खत्म हो जाएगा और साथ ही दरिद्रता और बीमारियां भी खत्म हो जाएंगी.

व्यापार में होगी वृद्धि
व्यापर या दुकान में वृद्धि के लिए रविवार के दिन तीन अलग-अलग बर्तन में थोड़ी राई, काले तिल और साबुत धनिया अपने कार्यस्थल या फिर दुकान में किसी जगह पर रख दें. ऐसा करने से आपका मंद पड़ा व्यापार चलने लगेगा.

Sita Navami 2023: कब है सीता नवमी, जानें जानकी जयंती की पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Mohini Ekadashi 2023: कब है मोहिनी एकादशी 2023, इस शुभ मुहूर्त में करें भगवान विष्णु के मोहिनी स्वरूप की पूजा, जानें व्रत पारण का समय
 

 

Trending news