Payagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में शामिल हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, नमाजियों को उकसाने का किया था काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1234540

Payagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में शामिल हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, नमाजियों को उकसाने का किया था काम

तौसीफ मूल रूप से कौशाम्बी का रहने वाला है और फर्नीचर बनाने का काम करता है.... हाफिज तौसीफ ऐनुद्दीनपुर स्थित मस्जिद में रहता था. मस्जिद में काम करने वाले एखलाख समेत यहां आने वाले नमाजियों को हिंसा के लिए उकसाने का काम किया था......बवाल में जारी पोस्टर की मदद से उसकी पहचान की गई. ....

Payagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में शामिल हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, नमाजियों को उकसाने का किया था काम

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: संगमनगरी प्रयागराज अटाला हिंसा (Atala Hinsa) में शामिल आरोपी हाफिज तौसीफ नाम का युवक गिरफ्तार कर लिया गया.  उसकी पहचान घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के द्वारा की गई. हिंसा करने वालों को उकसाने में हाफिस की बड़ी भूमिका बताई जा रही है. अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद (Javed Mohammad) से पुलिस की पूछताछ खत्म हो गई है. तौसीफ की हरकतें सीसीटीवी फुटेज में कैद बताई गईं. वह अटाला बवाल में पुलिसकर्मियों को धमकी देने वाले अखलाक का साथी था.

Prayagraj Atala violence: मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद से पुलिस की पूछताछ खत्म, तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, हिंसा के लिए उकसाता था
जानकारी के मुताबिक तौसीफ मूल रूप से कौशाम्बी का रहने वाला है और फर्नीचर बनाने का काम करता है. हाफिज तौसीफ ऐनुद्दीनपुर स्थित मस्जिद में रहता था. मस्जिद में काम करने वाले एखलाख समेत यहां आने वाले नमाजियों को हिंसा के लिए उकसाने का काम किया था.बवाल में जारी पोस्टर की मदद से उसकी पहचान की गई. रविवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया, वहां से उसे जेल भेज दिया गया.  

अटाला हिंसा के आरोपियों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण का शिकंजा
बता दें कि प्रयागराज में अटाला हिंसा के आरोपियों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण का शिकंजा कस रहा है. अटाला हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद के घर पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद अब एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के खिलाफ भी पीडीए कार्रवाई करेगा. इसको लेकर पीडीए ने एमआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई के मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया. 

जुमे की नजाम के बाद हुआ था बवाल 
प्रयागराज के अटाला में 10 जून को हिंसा (Prayagraj Violence) हुई थी. गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था. इस दौरान पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए बल प्रयोग किया. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news