प्रयागराज हिंसा: हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अटाला मस्जिद के इमाम पर मास्टरमाइंड होने का आरोप!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1217948

प्रयागराज हिंसा: हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अटाला मस्जिद के इमाम पर मास्टरमाइंड होने का आरोप!

Prayagraj Violence: अटाला मस्जिद के इमाम को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, तो वहीं समाजवादी पार्टी के नेता फजल खान की तलाश चल रही है. दोनों पर प्रयागराज में हुई हिंसा  में शामिल होने का आरोप है. पढ़ें खबर...

प्रयागराज हिंसा: हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अटाला मस्जिद के इमाम पर मास्टरमाइंड होने का आरोप!

मो. गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज में हुई हिंसा मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई है. जांच में सामने आया है कि अटाला मस्जिद से नमाजियों के निकलने के बाद ही बवाल और उपद्रव शुरू हुआ था. मस्जिद के इमाम अली अहमद पर आरोप लगे हैं कि हिंसा के लिए उन्होंने ही नमाजियों को उकसाया और भड़काया था. अटाला मस्जिद के इमाम अली अहमद को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पढ़ें खबर: Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में मदरसे के छात्रों का नाम आया सामने, स्टूडेंट्स को किसने भड़काया जांच करेगी पुलिस

पुलिस को पहले ही संदिग्ध लग रही थी इमाम की भूमिका
पुलिस को पता चला है कि इमाम अली अहमद ने नमाज के बाद खुतबा दिया, जिसके बाद ही उपद्रवी मस्जिदों से निकलकर पत्थरबाजी की वारदात में शामिल हो गए. बताया जाता है कि भीड़ जब मस्जिद से नमाज पढ़कर निकली तो वह सीधे पत्थरबाजी और हिंसा की शक्ल में पुलिस और प्रशासन से दो-दो हाथ करने को तैयार थी. ऐसे में इस पूरे घटनाक्रम में शुरुआत से ही पुलिस को मस्जिद के इमाम अली अहमद की भूमिका बेहद संदिग्ध लग रही थी. 

गिरफ्तारी के बाद से मस्जिद में लगा ताला
जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद इमाम से जांच एजेंसियां लगातार पूछताछ कर रही हैं. जिस अटाला मस्जिद का अली अहमद इमाम था, वहां उसकी गिरफ्तारी के बाद ताला लगा हुआ है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मस्जिद के आसपास के लोग कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

पढ़ें खबर: नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी आज ED के सामने होंगे पेश, कांग्रेस की यह नेता हुईं हाउस अरेस्ट!

फजल खान की भी तलाश तेज
वहीं, यह भी बता दें कि देशद्रोह के आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता फजल खान की तलाश भी तेज हो गई है. क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीमें सपा नेता फजल खान की तलाश में जुटी हैं. दरअसल, अटाला में बीते शुक्रवार की नमाज के बाद हुई हिंसा में सपा नेता फजल का नाम सामने आया है. ऐसे में उसके खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस तलाश में जुट गई है. बता दें, पिछले साल भी देशद्रोह के आरोप में फजल खान की गिरफ्तारी हुई थी. वह प्रयागराज के करेलाबाग वार्ड से समाजवादी पार्टी का पार्षद है.

Uphar Cinema Fire Case: लापरवाही ने जलाकर खाक कर दी थीं 59 जिंदगियां...आज भी नासूर बनकर जिंदा हैं परिजनों के घाव..

Trending news