Prayagraj: भव्य होगा महाकुंभ मेला 2025, सीएम योगी की अध्यक्षता में जल्द होगी बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1311652

Prayagraj: भव्य होगा महाकुंभ मेला 2025, सीएम योगी की अध्यक्षता में जल्द होगी बड़ी बैठक

Prayagraj News: कैबिनेट मंत्री नन्दी ने बताया कि महाकुंभ 2025 को यादगार बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जल्द ही बड़े स्तर पर तैयारी शुरू होने जा रही है. जिसमें देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सनातन धर्म प्रेमियों को बुलाया जाएगा. 

फाइल फोटो.

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बताया कि देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए आस्था, सभ्यता एवं संस्कृति के सबसे बड़े केंद्र महाकुंभ मेला 2025 का आयोजन 2019 से भी ज्यादा दिव्य और भव्य होगा. महाकुंभ 2025 को यादगार बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जल्द ही बड़े स्तर पर तैयारी शुरू होने जा रही है. जिसमें देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सनातन धर्म प्रेमियों को बुलाया जाएगा.

महाकुंभ मेला 2025 को लेकर सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी बड़ी बैठक 
मंत्री नन्दी ने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में जल्द ही महाकुंभ मेला 2025 के भव्यता और दिव्यता के स्वरूप को निर्धारित करने के लिए प्रयागराज में महाकुंभ मेला 2025 की एक बड़ी बैठक होगी. शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 5 कालिदास स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात करने के बाद उन्होंने यह बातें कहीं.

1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने की ओर यूपी अग्रसर- कैबिनेट मंत्री नन्दी 
मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की अर्थव्यवस्था 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने की ओर तेजी से अग्रसर है. तीसरी ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी के सफल आयोजन के बाद 2023 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की मेज़बानी करने जा रहा है. चुस्त-दुरुस्त क़ानून व्यवस्था व इण्डस्ट्री फ़्रेंडली नीतियों की वजह से उत्तर प्रदेश इंडस्ट्रियलिस्ट और इंवेस्टर्स के लिए “इन्वेस्टमेंट हब” बनकर उभरा है. 

संगमनगरी में होगा अविस्मरणीय एवं अभूतपूर्व महाकुंभ का आयोजन - नन्दी
मंत्री नन्दी के कहा कि संगम नगरी प्रयागराज में आगामी महाकुंभ का आयोजन अविस्मरणीय एवं अभूतपूर्व होने जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ को भव्य और दिव्य बनाने के लिए अभी से युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू हों इसके लिए जल्द ही एक बड़ी बैठक की जायेगी. आज पूरी दुनिया में रहने वाले सनातनी उत्तर प्रदेश की पौराणिक और आध्यात्मिक विरासत को संवरते हुये देखकर गदगद हैं. 

Trending news