माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, करीब 3.5 करोड़ की 2 संपत्तियां अटैच
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, करीब 3.5 करोड़ की 2 संपत्तियां अटैच

Prayagraj News: मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत दर्ज मुकदमे में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रयागराज यूनिट ने उसकी दो अलग-अलग जनपदों की संपत्तियों को अटैच किया है. 

फाइल फोटो.

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर एक तरफ योगी सरकार बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रही है. तो वहीं दूसरी तरफ कुर्की और जब्तीकरण का भी दौर जारी है. इसी बीच ईडी ने भी माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब साढ़े तीन करोड़ सी संपत्तियां अटैच
मनी लॉन्ड्रिंग के तहत दर्ज मुकदमे में ईडी की प्रयागराज यूनिट ने माफिया मुख्तार अंसारी की तीन करोड़ 48 लाख रुपये की दो अलग-अलग जनपदों की संपत्तियों को अटैच किया है. अटैच होने वाली संपत्तियां गाजीपुर और जालौन जनपद में हैं. बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी और उसके कई करीबियों के खिलाफ ईडी ने मुकदमा दर्ज किया है. जिसमें उसके अवैध साम्राज को लगातार चिन्हीकरण के साथ ही अटैच करने की कार्रवाई की जा रही है.

बीते दिनों भी हो चुकी है प्रॉपर्टी अटैच की कार्रवाई
पिछले दिनों लखनऊ समेत दूसरे जनपदों में भी ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी की करोड़ों की संपत्तियों को अटैच किया था. उसी कड़ी में शुक्रवार को ईडी की प्रयागराज यूनिट ने गाजीपुर और जालौन की अलग अलग संपत्तियों को अटैच किया है. ईडी अधिकारियों का कहना है कि माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य का चिन्हीकरण किया जा रहा है, आने वाले दिनों में और भी बड़ी कार्रवाई देखने को मिलेगी.

मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत
बता दें, इससे अलावा बीते 3 महीने से फरार चल रहे मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. जहां उनको जमानत मिल गई.  अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव में बिना अनुमति जुलूस निकालने के आरोप में मऊ के कोतवाली में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

 

 

 

 

Trending news