Prayagraj: प्रयागराज के संगम में हुआ नेताजी का अस्थि विसर्जन, अखिलेश यादव के साथ परिवार के ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

Prayagraj: प्रयागराज के संगम में हुआ नेताजी का अस्थि विसर्जन, अखिलेश यादव के साथ परिवार के ये लोग रहे मौजूद

Prayagraj: समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को बुधवार को प्रयागराज में गंगा, यमुना तथा सरस्वती के संगम (Sangam, Prayagraj) क्षेत्र में प्रवाहित की गईं.

 

Prayagraj: प्रयागराज के संगम में हुआ नेताजी का अस्थि विसर्जन, अखिलेश यादव के साथ परिवार के ये लोग रहे मौजूद

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक संरक्षक स्व.मुलायम सिंह यादव की अस्थियां आज प्रयागराज के संगम में भी विसर्जित की जा रही हैं. एक दिन पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरिद्वार में अस्थियां पूरे विधि-विधान के साथ विसर्जित की थी. इस अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में परिवार के सदस्य भी शामिल हुए थे. सपा प्रमुख और उनके बेटे अखिलेश यादव ने अपने पिता की अस्थियां पूरे विधि-विधान से विसर्जित की. इस दौरान बड़ी संख्या में परिवार के लोग और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे.

निजी विमान से सैफई से प्रयागराज पहुंचेंगे अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी कार्यक्रम के मुताबिक बुधवार को अखिलेश यादव निजी वायुयान द्वारा सैफई से प्रयागराज गए. अखिलेश सुबह 11 बजे सैफई हवाई पट्टी से अस्थि विसर्जन के लिए रवाना हुए. तकरीबन 40 मिनट की यात्रा के बाद वह करीब 11. 40 पर प्रयागराज एयरपोर्ट पर पहुंचे. यादव परिवार के अन्य लोग भी उनके साथ में थे. अखिलेश सड़क मार्ग द्वारा संगम तट पहुंचे.  

त्रिवेणी घाट पर अस्थियां प्रवाहित करेंगे अखिलेश यादव
वीवीआईपी घाट पर अस्थि के विसर्जन से पहले विधि विधान से पूजा को लेकर तैयारी पूरी हो गई थीं. दोपहर करीब 12 संगम के त्रिवेशी घाट पर अखिलेश यादव अस्थि लेकर पहुंचे. त्रिवेणी संगम की धारा में मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को विसर्जित कर सैफई के लिए रवाना हो गए.

हरिद्वार के नमामि गंगे घाट पर विसर्जित होंगी मुलायम सिंह की अस्थियां, तस्वीरों में चाचा शिवपाल के साथ अखिलेश

सोमवार को हरिद्वार में हुआ था अस्थि विसर्जन
समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्व. मुलायम सिंह यादव की अस्थियां सोमवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की गईं थीं. इस दौरान हरिद्वार में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा. बीजेपी के कई नेता भी इस दौरान उपस्थित रहे. अखिलेश ने परिवार के साथ प्रक्रिया पूरी की. डिंपल यादव, शिवपाल यादव मौजूद थे. गंगा में अस्थियां विसर्जित करने के बाद अखिलेश ने गंगा में डुबकी लगाई. गौरतलब हो कि मुलायम सिंह यादव का निधन मेदांता गुरुग्राम में इलाज के दौरान हो गया था. उनका अंतिम संस्कार (दाह संस्कार) पैतृक गांव सैफई में ही किया गया था.

Cm Yogi Ayodhya Visit: आज अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, करेंगे रामलला के दर्शन, जानें मुख्यमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
 

 

Trending news