Police Encounter: गोलियों की आवाज से गूंजे फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर, पुलिस एनकाउंटर में धरे गए दो नामी बदमाश
Advertisement

Police Encounter: गोलियों की आवाज से गूंजे फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर, पुलिस एनकाउंटर में धरे गए दो नामी बदमाश

फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर जिले की पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान बदमाशों को धर दबोचा है. इन पर कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज है.

UP News

फिरोजाबाद/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के दो अलग-अगल जिलों से पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई हैं.एनकाउंटर में पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर में की गई है. पकड़े गए एक बदमाश पर पुलिस ने 25000 के इनाम घोषित कर रखा था. इन दोनों अपराधियों पर चोरी, लूट और हत्या के आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. पुलिस ने दोनों मामलों में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

फिरोजाबाद से पकड़ा गया पत्नी का हत्यारा बदमाश
बीती देर रात फिरोजाबाद की एसओजी टीम को मुखबिर की सूचना मिली कि इनामी अक्षय प्रजापति अपने एक साथी के साथ बाइक किसी हत्या की प्लानिंग से जा रहा है. टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शिकोहाबाद थाना पुलिस के साथ डायनी की पुलिया के पास घेराबंदी की. इस दौरान बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने बचाव में गोली चलाई तो उसके बाएं पैर में गोली लगी. पुलिस ने अक्षय प्रजापति को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया.   

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अक्षय प्रजापति ने लगभग 1 साल पहले अपनी पत्नी की अवैध संबंधों के शक में चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी. वह उसके प्रेमी की हत्या की फिराक में था. पुलिस ने इस पर ₹25000 का इनाम घोषित किया था. पुलिस ने अक्षय के पास से एक 315 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है. 

मुजफ्फरनगर की दूसरी घटना
यहां शुक्रवार की देर शाम नई मंडी कोतवाली क्षेत्र की पुलिस ने बागोवाली चौकी पर चेकिंग अभियान चलाया था. इस दौरान बाइक सवार दो लोगों को पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए रुकने का इशारा किया. खुद को घिरता देख उन्होंने पुलिस पर फायरिंग करते हुए सिसौना के जंगल की तरफ भागने का प्रयास किया. पुलिस ने बदमाशों का पीछा करते हुए जवाबी फायरिंग की. इसमें एक बदमाश याकूब उर्फ कोबरा निवासी सीकरी गांव पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. जबकि दूसरा बदमाश जंगल के रास्ते अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जंगल में घंटों तक कॉम्बिंग अभियान भी चलाया. घायल बदमाश याकूब को पुलिस द्वारा उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल बदमाश के पास से पुलिस ने तमंचा, कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है. जानकारी के मुताबिक याकूब उर्फ कोबरा एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश है, उस पर लगभग 2 दर्जन से अधिक गोकशी, लूट और चोरी के मुकदमे कई थानों में दर्ज हैं.

Trending news