पीएम मोदी काशी को 25 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात दे चुके, जानें कल वाराणसी को रोपवे समेत कौन से तोहफे मिलेंगे
Advertisement

पीएम मोदी काशी को 25 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात दे चुके, जानें कल वाराणसी को रोपवे समेत कौन से तोहफे मिलेंगे

PM Modi Varanasi Visit:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 मार्च को एक दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे...रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में लगभग सुबह दस बजे स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से टीबी दिवस पर आयोजित कान्फ्रेंस में भाग लेने के बाद संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे...वहां के खेल मैदान में जनसभा से पहले महत्वाकांक्षी परियोजना रोपवे का मॉडल देखेंगे...

 

पीएम मोदी काशी को 25 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात दे चुके, जानें कल वाराणसी को रोपवे समेत कौन से तोहफे मिलेंगे

जयपाल/वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं. पीएम यहां पर शिक्षा, हेल्थ, खेल, टेक्नोलॉजी से लेकर ग्रामीण विकास तक के 18 अरब के कुल 29 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी शहर में 5 घंटे तक रहेंगे और तीन अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी वाराणसी दौरे पर रोपवे निर्माण का शिलान्यास करेंगे. इससे काशी विश्वनाथ मंदिर,दशाश्वमेध घाट जाना आसान हो जाएगा.  

PM मोदी का काशी में मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम
पीएम 24 मार्च की सुबह 10 बजे बाबतपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम की अगवानी करेंगे. इसके बाद  पीएम एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर द्वारा पुलिस लाइन और फिर वहां से रोड के जरिए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचेगे.  यहां पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा टीबी दिवस पर आयोजित होने वाली कॉन्फ्रेंस में शिरकत करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मुख्य कार्यक्रम स्थल संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के ग्राउंड जाएंगे, जहां से 18 अरब के कुल 29 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.  प्रधानमंत्री 644 करोड़ से बन रहे रोप-वे का मॉडल देखेंगे.   20 हजार लोगों की जनसभा को भी संबोधित करेंगे.मैदान में ही खेलो बनारस के विजेताओं के सम्मान के साथ खिलाड़ियों से संवाद करेंगे. आखिर में सर्किट हाउस के नए निर्मित भवन में जाएंगे और वहां से पुलिस लाइन से हेलिकॉप्टर द्वारा एयरपोर्ट और वायुसेना के विमान से दिल्ली लौट जाएंगे.

कार्यक्रम के अंत में पीएम सर्किट हाउस के नए भवन में लंच करेंगे.  नवरात्रि के व्रत को देखते हुए पीएम मोदी के लिए लंच में फलाहार का इंतजाम है. इस लंच में  कुट्टू की खीर, पंचमेवे का हलवा, मखाने का सत्तू, खिचड़ी फल, दूध, नींबू पानी आदि शामिल है.

क्रिकेट स्टेडियम के लिए किया गया 32 एकड़ जमीन का अधिग्रहण 
गंजारी गांव में क्रिकेट स्टेडियम के लिए जिला प्रशासन ने 121 करोड़ रुपये का मुआवजा देकर 32 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है. इस स्टेडियम में 30 हजार ज्यादा दर्शकों के बैठने की सुविधा होगी. वहीं खिलाड़ियों के अभ्यास करने, रहने के लिए हॉस्टल समेत बहुत सी सुविधाएं होंगी. गंजारी में प्रस्तावित स्टेडियम को विश्वस्तरीय बनाने के साथ ही आसपास के इलाके को भी विकसित करने की योजना पर काम शुरू किया जाएगा.

अहमदाबाद के मोटेरा जैसा बनेगा गंजारी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम
गंजारी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा जैसा बनाया जाएगा. इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह ने मुहर पहले ही लगा दी है.  

काशी को मिला क्रूज
इससे पहले पीएम मोदी द्वारा 13 जनवरी 2023 को वाराणसी से दुनिया की सबसे लंबी क्रूज यात्रा (Cruise Travel) की शुरुआत की गई. पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर गंगा विलास क्रूज को काशी से रवाना किया. गंगा विलास क्रूज 3200 किमी की यात्रा तय करेगा और ये सफर 51 दिनों का होगा. गंगा विलास को रवाना करने के साथ ही पीएम ने गंगा पार रेत में बसाए गए टेंट सिटी का भी उद्घाटन किया.

Watch: मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी दोषी करार, सूरत कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जमानत भी मिली

PM Modi Varanasi Visit: काशी को अगले हफ्ते 2 हजार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, 300 करोड़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे आधारशिला

 

Trending news