वाराणसी: पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट 'नमो घाट' तैयार, इन हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1246631

वाराणसी: पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट 'नमो घाट' तैयार, इन हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस

वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी वासुदेवन ने बताया कि वाराणसी के इस घाट पर ओपेन थियेटर,सीएनजी स्टेशन,फ्लोटिंग स्टेशन,फूड कोर्ट सहित कई सुविधाएं होंगी. दूसरे चरण में यहां पर वाटर एडवेंचरस स्पोर्ट्स, हैलीपेड,चिल्ड्रेन पार्क और भी बहुत कुछ तैयार किया जाएगा.

वाराणसी: पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट 'नमो घाट' तैयार, इन हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस

वाराणसी: काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और ड्रीम प्रोजेक्ट तैयार हो गया है.वाराणसी के प्रवेश द्वार आदिकेशव और राजघाट के बीच 'नमो घाट' तैयार हो गया है.वाराणसी के इस हाईटेक घाट पर पर्यटकों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी.पीएम मोदी काशी वासियों को जल्द ही 'नमो घाट' का तोहफा देने वाले हैं. 35 करोड़ की लागत से वाराणसी के नमों घाट को हाईटेक बनाया गया है.

इन सुविधाओं से होगा लैस 
वाराणसी के 'नमो घाट' पर पर्यटकों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी. इस घाट को निर्माण करने में 35 करोड़ की लागत आई है. माना जा रहा है कि इसी साल के दिसंबर महीने तक इस घाट के दूसरे चरण का काम भी पूरा हो जाएगा. वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी वासुदेवन ने बताया कि वाराणसी के इस घाट पर ओपेन थियेटर,सीएनजी स्टेशन,फ्लोटिंग स्टेशन,फूड कोर्ट सहित कई सुविधाएं होंगी. दूसरे चरण में यहां पर वाटर एडवेंचरस स्पोर्ट्स, हैलीपेड,चिल्ड्रेन पार्क और भी बहुत कुछ तैयार किया जाएगा.

नमस्ते का स्कल्पचर बना सेल्फी पॉइंट
वाराणसी के नमों घाट पर नमस्ते के आकार के तीन स्कल्पचर बने हैं, जो पूरे घाट पर सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र है. बड़ी संख्या में लोग इस घाट पर यहां सेल्फी लेते हुए नजर आते रहते हैं. बता दें कि वाराणसी का खिड़कियां घाट जो अब नमों घाट बन गया है ये दुनिया का सबसे बड़ा घाट होगा. लगभग 500 मीटर लम्बे इस घाट पर कई सुविधाएं हैं. दिव्यांगों के लिए भी ये घाट बेहद सुविधा जनक है.रैम्प के जरिए दिव्यांग इस पूरे घाट पर आसानी से घूम सकते हैं.

सूर्य का अभिवादन करता हुआ स्कल्पचर खिरकिया घाट की नई पहचान बनता जा रहा है. मां गंगा को प्रणाम करता हुआ तीन साइज का ये स्कल्पचर है. जिसमें बड़े स्कल्पचर की ऊंचाई करीब 25 फ़ीट और छोटे की 15 फिट है. यह इंस्टालेशन लोगो के आकर्षण का केंद्र बन गया है. एक और करीब 75 फिट ऊंचा मेटल का नमस्ते करता हुआ स्कल्पचर घाट पर लगाने का प्रस्ताव है. 

WATCH LIVE TV

Trending news