PM Kisan 14th Installment: किसानों के खाते में कब आएंगे 2000, 14वीं किस्त चाहिए तो तुरंत करें ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1640453

PM Kisan 14th Installment: किसानों के खाते में कब आएंगे 2000, 14वीं किस्त चाहिए तो तुरंत करें ये काम

PM Kisan 14th Installment Update:  पीएम किसान की 13 किस्तों का पैसा लाभार्थी किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जा चुका है. जिसके बाद अब 14वीं किस्त का इंतजार लाभार्थी कर रहे हैं. जानिए किस्ता के दो हजार रुपये कब ट्रांसफर किये जा सकते हैं. 

PM Kisan 14th Installment: किसानों के खाते में कब आएंगे 2000, 14वीं किस्त चाहिए तो तुरंत करें ये काम

PM Kisan 14th Installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) जरूरतमंद किसानों के लिए केंद्र सरकार की एक लाभकारी योजना है. जिसके जरिए किसानों की आर्थिक मदद की जा रही है. अब योजना की 13 किस्तें किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा चुकी हैं. जिसके बाद अब लाभार्थी किसान 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. जानिए किस्त का पैसा कब भेजा जा सकता है. 

14वीं किस्त चाहिए तो फौरन कर लें ये काम
अगर आप पीएम किसान के लाभार्थी हैं और आपने ई-केवाईसी अपडेट, भूलेख सत्यापन कार्य के साथ बैंक अकाउंट नंबर और आधार नंबर को  चेक कर लें, अगर इनमें कोई त्रुटियां हैं तो इनको दूर कर लें वरना पीएम किसान की 14वीं किस्त के 2 हजार रुपये खाते में आने से पहले ही अटक सकते हैं. 

पीएम किसान योजना से मिलती है 6 हजार रुपये की मदद
पीएम किसान योजना को साल 2019 में केंद्र सरकार द्वारा शुरू किया गया था. इस योजना के तहत पात्र और जरूरतमंद किसानों को 6 हजार रुपये सालाना मिलते हैं. यह पैसा 2 हजार रुपये की तीन बराबर किस्तों में भेजा जाता है. वित्तीय वर्ष की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई, दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच खाते में भेजी जाती है. अब तक योजना की 13 किस्तों का पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है.

कब आ सकती है पीएम किसान की 14वीं किस्त?
पीएम किसान की 14वीं किस्त की बात करें तो यह 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच जारी की जाती है. 13वीं किस्त की बात करें तो लाभार्थी किसानों को लंबा इंतजार करना पड़ा था. ऐसें में कयास लगाए जा रहे हैं कि 14वीं किस्त को लेकर भी इंतजार बढ़ सकता है. किस्त का पैसा अप्रैल में ट्रांसफर किया जा सकता है. हालांकि इसको लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं है.  

Trending news