Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1207959
photoDetails0hindi

Vastu Tips: कहीं आपके घर की परेशानी का कारण तो नहीं ये सामान, फोटो में देखिए और आज ही करें घर से बाहर

Vastu Tips: घर को सजाना सभी को पसंद होता है, लेकिन कई बार घर में रखी चीजों की वजह से घर में परेशानियां आ सकती हैं. इन photos में देखिए घर में रखी कौन सी चीजें हो सकती हैं आपकी परेशानी की वजह.......

 

मेन गेट

1/5
मेन गेट

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के मेन गेट से ही लक्ष्मी का प्रवेश होता है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. ऐसे में घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. घर के मेन गेट पर गंदगी रहने से घर में नकारात्मकता आती है.  

बंद घड़ी

2/5
बंद घड़ी

घर में लगी घड़ी को आपके समय से जोड़ कर देखा जाता है. चलती हुई घड़ी सकारात्मक उर्जा को आकर्षित करती है जबकि बंद और खराब हुई घड़ी नकारात्मक उर्जा को बढ़ाती है. धन संबंधी और अन्य समस्याओं से बचने के लिए घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं रखें.

 

कांटेदार फूल

3/5
कांटेदार फूल

घर में रंग-बिरंगे फूलों को रखनें से पॉजटिव एनर्जी आती है, तो वहीं कांटे वाले पौधों को लगाने से उन्नति और लाभ में भी बाधा आती है. अगर आपको भी पेड़-पौधे लगाने का शौक है, तो भूलकर भी घर में कांटेदार पौधे ना लगाएं. 

 

टूटा हुआ कांच

4/5
टूटा हुआ कांच

वास्तुशास्त्र के अनुसार कांच की टूटी हुई चीजों को कभी भी घर में नहीं रखना चाहिए. घर में रखा शीशा और खिड़की, दरवाजे पर लगे कांच अगर टूट गए हैं, तो उन्हें तुरंत बदलवा लें. टूटा हुआ कांच घर में रखने पर वास्तुदोष का कारण बनता है. 

 

पानी का बहना

5/5
पानी का बहना

घर में बिना काम के पानी की बर्बादी का होना भी आपके लिए नुकसानदायक होता है. टंकियों से  पानी का टपकना या नल से पानी का गिरना वास्तु शास्त्र में अशुभ माना जाता है. इससे चंद्रमा कमजोर होता है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आती हैं.