मीरजापुर के लोगों को पसंद आ रही योगी सरकार की ये पहल, घर बैठे हो रहा समाधान
Advertisement

मीरजापुर के लोगों को पसंद आ रही योगी सरकार की ये पहल, घर बैठे हो रहा समाधान

मीरजापुर नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए स्वच्छता से जुड़ी जन समस्याओं के समाधान के लिए टोल फ्री नंबर 1533 असरदार माध्यम साबित हो रहा है. टोल फ्री नंबर पर सिर्फ आठ दिन में 145 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है. इनमें नगर पालिका द्वारा 115 का समाधान भी कर लिया गया है. 

मीरजापुर के लोगों को पसंद आ रही योगी सरकार की ये पहल, घर बैठे हो रहा समाधान

राजेश मिश्रा/मीरजापुर: देश भर में स्वच्छता को लेकर तरह-तरह के प्रयास स्थानीय प्रशासन की ओर से किये जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खास तौर पर स्वच्छता को लेकर लोगों से समय-समय पर अपील करते हैं. इसी कड़ी में मीरजापुर जिला प्रशासन ने नगर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए टोल फ्री नंबर को असरदार माध्यम बनाया है. स्वच्छता से जुड़ी जन समस्याओं के समाधान के लिए टोल फ्री नंबर 1533 लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है.  सिर्फ आठ दिन में 145 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है. इनमें नगर पालिका द्वारा 115 का समाधान भी कर लिया गया है. टोल फ्री नंबर के जरिए जिन समस्याओं का समाधान किया गया है, उनमें पेयजल, रोड़ लाइट और सफाई की समस्याएं प्रमुख थीं.  घर बैठे समस्या का समाधान निकालने के लिए टोल फ्री नम्बर 1533 प्रदेश सरकार ने 6 जूलाई को जारी किया है. 

यह भी पढ़ें: Jhansi : लड़की ने मां को आशिक के साथ रोमांस करते रंगे हाथ पकड़ा, जानिए फिर क्या हुआ

अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता ने बताया कि नगर में साफ-सफाई,सीवर सहित अन्य समस्याओं को लेकर शासन द्वारा टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया है. इस नम्बर पर समस्याओं से सम्बंधित जन शिकायत की जा सकेंगी. दर्ज़ कराए गए समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर और ससमय किया जाएगा. पहले भी शासन के निर्देश पर प्रत्येक सोमवार को जन सुनवाई की जाती है. 1533 सेवा चालू होने से आम जनता को और सुविधा मिलेगी. उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण भी किया जाएगा. 

लोगों को मिल रही मदद
गंदे पानी की समस्या से जूझ रहे त्रिमोहानी मोहल्ला निवासी कृष्ण कुमार गुप्ता को 1533 से ही राहत मिली है. उन्होंने बताया कि पहले शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती थी. टोल फ्री नम्बर पर कॉल करने के बाद 24 घण्टे में समस्या का निस्तारण कर दिया गया. अब जल जमाव नही होता. सरकार की यह योजना अच्छी हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news