Payagraj Violence: अटाला हिंसा मामले में बड़ा एक्शन, पांचों फरार आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1234977

Payagraj Violence: अटाला हिंसा मामले में बड़ा एक्शन, पांचों फरार आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम

Payagraj Violence: एसएसपी प्रयागराज ने  एमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम समेत फरार पांचों आरोपियों पर इनाम घोषित किया है. 

फाइल फोटो.

प्रयागराज: प्रयागराज अटाला हिंसा मामले में योगी सरकार लगातार सख्त रवैया अपनाए हुए है. इसी क्रम में हिंसा मामले में फरार पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कर दिया गया है. पांचों आरोपियों पर 25- 25 हजार का इनाम घोषित किया है. जिसमें एमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम, सपा पार्षद फजल खान, जीशान रहमानी और उमर खालिद की गिरफ्तारी का नाम शामिल है. वहीं, एक्टिविस्ट आशीष मित्तल की गिरफ्तारी पर भी 25 हजार का इनाम रखा गया है. एसएसपी प्रयागराज ने पांचों की गिरफ्तारी पर इनाम की घोषणा की है. बीती 10 जून को हुई हिंसा मामले में पांचों आरोपी फरार हैं. 

हाफिज तौसीफ नाम का एक और आरोपी गिरफ्तार 
संगमनगरी प्रयागराज अटाला हिंसा (Atala Hinsa) में शामिल आरोपी हाफिज तौसीफ नाम का युवक गिरफ्तार कर लिया गया.  उसकी पहचान घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के द्वारा की गई. हिंसा करने वालों को उकसाने में हाफिस की बड़ी भूमिका बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक तौसीफ मूल रूप से कौशाम्बी का रहने वाला है और फर्नीचर बनाने का काम करता है. हाफिज तौसीफ ऐनुद्दीनपुर स्थित मस्जिद में रहता था. मस्जिद में काम करने वाले एखलाख समेत यहां आने वाले नमाजियों को हिंसा के लिए उकसाने का काम किया था.बवाल में जारी पोस्टर की मदद से उसकी पहचान की गई. रविवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया, वहां से उसे जेल भेज दिया गया.  

जुमे की नजाम के बाद हुआ था बवाल 
प्रयागराज के अटाला में 10 जून को हिंसा (Prayagraj Violence) हुई थी. गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था. इस दौरान पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए बल प्रयोग किया. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news