Pahalgam Bus Accident:एटा के लाल अमित कुमार शहीद, गर्भवती पत्नी को नहीं दी गई जानकारी
Advertisement

Pahalgam Bus Accident:एटा के लाल अमित कुमार शहीद, गर्भवती पत्नी को नहीं दी गई जानकारी

Pahalgam Bus Accident: अमित कुमार 2007 में आईटीबीपी में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे. करीब डेढ़ महीने पहले वो छुट्टी पर गांव आए थे और 12 दिन रुकने के बाद फिर ड्यूटी पर चले गए. मंगलवार को आईटीबीपी मुख्यालय ने फोन कर हादसे की सूचना दी गई.

शहीद जवान के पिता

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले का बेटा जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में हुए बस हादसे में शहीद हो गया. जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने के कारण भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 7 जवानों की मौत हो गई थी. इस हादसे में आईटीबीपी के जवान अमित कुमार भी शहीद हो गए. उनके परिवार को आईटीबीपी मुख्यालय से फोन कर हादसे की सूचना दी गई. जानकारी के मुताबिक अमित कुमार की पत्नी गर्भवती हैं. अमित कुमार के घर वालों ने उनकी पत्नी को इस घटना की जानकारी नहीं दी है.  

गांव में मचा कोहराम 
मंगलवार को अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों से भरी बस ब्रेक फेल होने के चलते गहरी खाई में गिर गई. इसमें एटा के अवागढ़ थाना के बरा भौंसेला निवासी आईटीबीपी जवान अमित कुमार भी शामिल थे. अमित कुमार के शहीद होने के बाद से पूरे गांव मातम छाया हुआ है.स्थानीय लोगों के अनुसार, पहलगाम बस हादसे में एटा के आईटीबीपी जवान अमित कुमार के शहीद होने की खबर जैसे ही परिवार वालों को मिली पूरे घर में कोहराम मच गया. अमित कुमार की पत्नी प्रीति गर्भवती हैं. परिजनों ने देर शाम तक प्रीति को हादसे की जानकारी नहीं दी है.

UP NEWS: मदरसे की तिरंगा रैली में बच्चों ने लगाये 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे', वीडियो हुआ वायरल

 

15 वर्ष पहले आईटीबीपी में हुए थे भर्ती 
अमित कुमार 2007 में आईटीबीपी में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे. करीब डेढ़ महीने पहले वो छुट्टी पर गांव आए थे और 12 दिन रुकने के बाद फिर ड्यूटी पर चले गए. मंगलवार को आईटीबीपी मुख्यालय ने फोन कर हादसे की सूचना दी गई. परिवार को बताया गया कि जिस बस में वह जा रहे थे, वो दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. हादसे में अमित जख्मी हुए हैं, हालांकि यह नहीं बताया गया था कि उनकी मृत्यु हो गई है, जिसके चलते परिवार और गांव में इस तरह की कोई जानकारी नहीं थी. देर शाम परिवार को अमित की मौत होने की जानकारी मिली.

चार भाईयों में सबसे छोटे थे अमित 
गांव में उनके पड़ोसी जितेंद्र ने बताया कि अमित की पहली पत्नी की प्रसव के दौरान मौत हो गई. 2020 में उनकी दूसरी शादी प्रीति से हुई थी. वह अभी गर्भवती है. चार भाइयों में अमित सबसे छोटे थे. तीन भाई दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं. पिता कुंवरपाल खेती से गुजारा करते थे. पिता और मां रामवती काफी वृद्ध हैं. शहीद अमित कुमार के शव को एटा कब पहुंचेगा अभी तक इसकी कोई जानकारी सामने नहीं है.

VIRL VIDEO: खेसारी लाल यादव-शिल्पी राघवानी के Bhojpuri Song पर पिंक साड़ी में देसी गर्ल ने किया धांसू डांस

 

Trending news