लखनऊ में खुलेंगे हेल्थ एटीएम, 1मिनट में बता देगा सेहत का हाल
Advertisement

लखनऊ में खुलेंगे हेल्थ एटीएम, 1मिनट में बता देगा सेहत का हाल

Lucknow Health ATM: यूपी की योगी सरकार 2 अक्टूबर को लखनऊ शहर में  75 हेल्थ एटीएम शुरू करने जा रही है. 6 लाख की आबादी में एक हेल्थ एटीएम होगा. जिसमें दिल से लेकर अन्य बीमारियों की रिपोर्ट चंद मिनटों में मिलेंगी.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को सीएम योगी आदित्यनाथ गांधी जयंती 2022 के दिन बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. यूपी की योगी सरकार 2 अक्टूबर को लखनऊ शहर में  75 हेल्थ एटीएम शुरू करने जा रही है. 6 लाख की आबादी में एक हेल्थ एटीएम होगा. जिसमें दिल से लेकर अन्य बीमारियों की रिपोर्ट चंद मिनटों में मिलेंगी. इसके अलावा टेली मेडिसिन की सुविधा भी मिलेगी. इसमें ईसीजी, कोलेस्ट्रॉल, शुगर, यूरिन टेस्ट की तुरंत रिपोर्ट मिलेगी. खास बात यह है कि पीजीआई के 14 डॉक्टर मरीजों को सलाह देंगे.

गुरुवार को कमिश्नर लखनऊ डॉ. रोशन जैकब हेल्थ एटीएम की तौयारियों को देखने के लिए निकली थीं. डॉ. रोशन जैकब ने नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इन्दिरा नगर, एमआईएस स्कूल चौराहा राजाजीपुरम और पुराना टेम्पो स्टैंड राजाजीपुरम स्थित हेल्थ एटीएम का औचक निरीक्षण किया.कमिश्नर ने संबंधित कर्मचारियों से इसकी जानकारी हासिल की. इन हेल्थ एटीएम में लोगों की जांच आदि कार्य जल्द ही शुरू होंगे.

 UP News: शिक्षक की अश्लील हरकतों से परेशान छात्राओं ने स्कूल जाना किया बंद,आपबीती सुनने के बाद परिजन रह गए दंग

खून जांच के भी दिए निर्देश 
कमिश्नर रोशन जैकब ने विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती करने का निर्देश दिया है ताकि कौन सी जांचे हो रही हैं, इसकी जानकारी मिल सके. उन्होंने कहा कि रोजाना दी जाने वाली दवाएं भी हेल्थ एटीएम में रखी जाएगी. कमिश्नर ने खून जांच भी शुरू करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान उन्होंने हेल्थ एटीएम को अपने सामने चलवा कर देखा और सलाहकार डॉक्टरों से ऑनलाइन संवाद करने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि हेल्थ एटीएम पर लोगों की टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाए.

Haryanvi Dance Video: सपना चौधरी के गाने पर हरियाणी भाभी ने ब्लैक सूट में मचाई तहलका, डांस स्टेप की हो रही चर्चा

 

Trending news