खेतीहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर लगा NSA,पुलिस पर हुआ था पथराव
Advertisement

खेतीहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर लगा NSA,पुलिस पर हुआ था पथराव

शाहजहांपुर में 7 फरवरी को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था. इस मामले में अब पुलिस ने खेतिहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सिंह चौहान  के ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की है.

खेतीहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर लगा NSA,पुलिस पर हुआ था पथराव

शिवकुमार/शाहजहांपुर : शाहजहांपुर पुलिस ने खेतीहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सिंह चौहान पर अपने समर्थकों के साथ पुलिस पर पथराव और हमला करने का आरोप है. 7 फरवरी 2023 को ही घटना के मामले में पुलिस पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनके एक दर्जन से ज्यादा समर्थकों को जेल भेज चुकी है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी और कार्रवाई की जाएगी. दरअसल 7 फरवरी 2023 को खेतिहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सिंह चौहान के नेतृत्व में तिलहर चीनी मिल मैदान में कई मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा था. सुधीर सिंह चौहान पर धार्मिक भावनाएं भड़काने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है.

पुलिस पर पथराव की घटना हुई थी
प्रदर्शनकारी जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद मांग पूरी ना होने पर हो हनुमान मंदिर को हाईवे से हटाए जाने का विरोध करते हुए सड़कों पर जमा हो गए. पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया. इसके बाद पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया.मौके से ही पुलिस ने संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कई समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया था. 

यह भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी लखनऊ की सड़कों पर मत थूकना, नहीं तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, होना पड़ेगा शर्मसार
कुछ और गिरफ्तारियां होंगी : पुलिस
पुलिस के मुताबिक मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सिंह चौहान पहले से ही आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने खेतिहर मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर एन एस ए कार्रवाई की है. पुलिस का कहना है कि और भी गिरफ्तारियां और कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: 27 फरवरी को बुध का राशि परिवर्तन, इन 3 राशि के जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, हर काम में मिलेगी सफलता

Trending news