Noida International Airport Opening date: कब भरेगी एयरपोर्ट से पहली उड़ान, बस,मेट्रो, रेल कनेक्टिव के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं
Advertisement

Noida International Airport Opening date: कब भरेगी एयरपोर्ट से पहली उड़ान, बस,मेट्रो, रेल कनेक्टिव के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

Noida International Airport Opening date: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जा चुका है. वहीं अब लोगों की नजरें इससे शुरू होने पर टिकी हुई हैं. यहां जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी. 

Noida International Airport Opening date: कब भरेगी एयरपोर्ट से पहली उड़ान, बस,मेट्रो, रेल कनेक्टिव के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

Noida International Airport Opening date: जेवर में नोएडा इंटरनेशन एयरपोर्ट निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 25 नवंबर 2022 को एयरपोर्ट का शिलान्यास कर चुके हैं. सब कुछ तय समय पर हुआ तो साल 2024 में नोएडा एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी. यहां जानिए एयरपोर्ट के शुरू होने की संभावित तारीख, मेट्रो से कनेक्टिविटी सहित अन्य जानकारी. 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कब से हो सकती है शुरू (Noida International Airport Opening date)
नोएडा एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश और दिल्ली दोनों के लिए बेहद खास है, क्योंकि इसकी कनेक्टिविटी कई महत्वपूर्ण शहरों से होगी. इसी वजह से इसके शुरू होने को लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट का ट्रायल मार्च 2024 से शुरू हो जाएगा. वहीं सितंबर 2024 से एयरपोर्ट से फ्लाइट उड़ान भरने लगेंगी. 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मल्टी कनेक्टिविटी से जोड़ने की तैयारी (Noida International Airport Near By Metro, Bus, Train) 
जेवर एयरपोर्ट पर मल्टी कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी. यानी इसे हेलीपोर्ट, एक्सप्रेस-वे,रेल के साथ मेट्रो से जोड़न की भी तैयारी चल रही है. हालांकि इसको लेकर अभी काम शुरू नहीं हो पाया है, जिसकी वजह इसमें कुछ देरी भी हो सकती है. 

रेंज की वजह से यूपी के साथ दिल्ली के लिए भी खास है नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की खासियत यह है कि यह कई महत्वपूर्ण शहरों की रेंज में आता है. साथ ही हेलीपोर्ट और एयरपोर्ट से भी ज्यादा दूर नहीं होगा. एयरपोर्ट से करीब 18 किलोमीटर की दूर पर ही हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. वहीं इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से इसकी दूरी लगभग 70 किलोमीटर के आसपास होगी. 

नोएडा एयरपोर्ट के 100 किलोमीटर के दायरे में होंगे ये शहर 
बात अगर नोएडा एयरपोर्ट से दूरी की करें तो कई शहरों ये यह 100 किलोमीटर से भी कम है. इसमें ग्रेटर नोएडा 28 किमी, नोएडा 40 किमी, फरीदाबाद 40 किमी, दादरी 40 किमी, गाजियाबाद 40 किमी, अलीगढ़ 45 किमी, गुड़गांव 65 किमी, IGI एयरपोर्ट 70 किमी, मथुरा 85 किमी ही है. 

खास सुविधाओं से लैस होगा एयरपोर्ट 
एयरपोर्ट को हाईटेक सुविधाओं से लैस बनाने को लेकर भी बात कही जा रही है. दूरी कम करने के लिए टर्मिनल को एक दूसरे से जोड़ने का काम किया जाएगा. साथ ही एयरपोर्ट मे चेक इन और चेक आउट पर सामान रखने को लेकर होने वाली दिक्कतों को भी दूर किया जाएगा. इसके अलावा यात्रियों के बैठने के लिए भी खास इंतजाम किए जाएंगे.

Noida International Airport Opening date 

Trending news