निषाद पार्टी ने लोकसभा की एक तिहाई सीटें मांगी, मिशन 2024 में मुश्किलें न खड़ी कर दें बीजेपी के छोटे सहयोगी दल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1709374

निषाद पार्टी ने लोकसभा की एक तिहाई सीटें मांगी, मिशन 2024 में मुश्किलें न खड़ी कर दें बीजेपी के छोटे सहयोगी दल

UP Politics : लखनऊ में चल रहे दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन में डॉ. संजय कुमार निषाद ने बुधवार को पार्टी की राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का बड़ा फैसला लिया है. लोकसभा चुनाव देखते हुए नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. 

Dr. Sanjay Nishad

UP Politics : यूपी निकाय चुनाव के बाद निषाद पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद ने राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी भंग कर दी है. बताया गया कि नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. उनका यह फैसला लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया गया है. 

राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी भंग 
बता दें कि लखनऊ में चल रहे दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन में डॉ. संजय कुमार निषाद ने बुधवार को पार्टी की राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का बड़ा फैसला लिया है. इस दौरान संजय निषाद ने कहा कि यह फैसला लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया गया है. जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. संजय निषाद भाजपा के सामने  27 सीटों पर अपनी पार्टी की दावेदारी पेश करेंगे. 

27 सीटों पर दावा पेश करेगी पार्टी
इससे एक दिन पहले मंगलवार को क्षेत्रीय अधिवेशन के पहले दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में गठबंधन के साथ आने की जानकारी दी थी. संजय निषाद ने बताया कि 27 लोकसभा सीटें मछुआ बाहुल्य हैं और उन सभी पर निषाद पार्टी के लिए टिकट का दावा पेश करेगी. गंगा, राप्ती, यमुना, बेतवा नदी के तट पर स्थित 27 लोकसभा सीटों में सभी लोकसभा क्षेत्रों में मछुआ समुदाय की संख्या 4- 4 लाख से ज्यादा होने पर 27 सीटो पर पार्टी चुनाव लड़ेगी.

अपने निशान पर पार्टी लड़ेगी चुनाव 
संजय निषाद ने कहा कि निषाद पार्टी अपने चुनाव चिन्‍ह पर गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. साथ ही 2024 में निषाद पार्टी संसद में अपना सिंबल पहुंचाएगी. उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी प्रदेशों एवं उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के सभी प्रकोष्ठों की बैठक बुलाई गई है. 

WATCH: Pratapgarh: गंगा घाट पर युवक की पीट-पीटकर हत्या, सामने आया खौफनाक वीडियो

Trending news