आजमगढ़: नामांकन से पहले निरहुआ ने भोले का किया दर्शन, बताया- अखिलेश यादव ने क्यों दिया इस्तीफा?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1208995

आजमगढ़: नामांकन से पहले निरहुआ ने भोले का किया दर्शन, बताया- अखिलेश यादव ने क्यों दिया इस्तीफा?

कानपुर हिंसा को लेकर दिनेश लाल यादव ने कहा कि उपद्रव व दंगा फैलाने वालों की दवा बाबा की सरकार अच्छी तरह से करती है. इन उपद्रवियों की सात पीढ़ियां ऐसा नहीं करेगी.

आजमगढ़: नामांकन से पहले निरहुआ ने भोले का किया दर्शन, बताया- अखिलेश यादव ने क्यों दिया इस्तीफा?

आजमगढ़: आजमगढ़ उपचुनाव 2022 (Azamgarh by-election 2022) को लेकर जिले में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने यहां से भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव  "निरहुआ"  को मैदान में उतारा है.उपचुनाव को लेकर कल नामांकन का अंतिम दिन है, नामांकन से पूर्व निरहुआ ने आजमगढ़ के प्राचीन शिव मंदिर में पूजा अर्चना किया. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए दिनेश लाल यादव ने कहा कि भगवान ने अखिलेश यादव को सद्बुद्धि दी, जिस कारण उन्होंने आजमगढ़ से इस्तीफा दे दिया. 

दिनेश लाल यादव ने कहा कि आज भवर नाथ मंदिर में बाबा का दर्शन किए. हम जब भी आजमगढ़ आते हैं तो बाबा का दर्शन और पूजा करके ही शुरुआत करते हैं. इसके बाद नामांकन पत्र पर पहला सिग्नेचर किए. वहीं, सीएम योगी आदित्याथ के जन्मदिन को लेकर निरहुआ ने कहा कि 'आज हम लोगों के लिए बड़ा दिन है. हमलोगों ने मुख्यमंकत्री योगी आदित्यनाथ की लंबी आयु के लिए प्राथना किया, जिस तरह से सीएम योगी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प लिए लगातार आगे बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश को इतना आगे बढ़ा रहे हैं कि आज पूरा भारतवर्ष उत्तर प्रदेश की ओर देख रहा है कि काश हमारे प्रदेश के भी मुख्यमंत्री योगी जी महराज होते'.  

'दंगा फैलाने वालों की दवा बाबा की सरकार अच्छे से करती है' 
कानपुर हिंसा को लेकर दिनेश लाल यादव ने कहा कि उपद्रव व दंगा फैलाने वालों की दवा बाबा की सरकार अच्छी तरह से करती है. इन उपद्रवियों की सात पीढ़ियां ऐसा नहीं करेगी. यह लोग शायद भूल गए कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार है. यह छोड़ने वाली सरकार नहीं है. जरा सा भी अराजता की तो संपत्तियों पर बुलडोजर चल जाएगा. आने वाली सात पीढ़ियां उपद्रव और दंगा करने के बारे में नहीं सोचेंगी. 

अखिलेश पर कसा तंज 
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए दिनेश लाल यादव ने कहा कि भगवान ने अखिलेश यादव को सद्बुद्धि दी, जिस कारण उन्होंने आजमगढ़ से इस्तीफा दे दिया. अखिलेश यादव के लिए यह सीट समाजवादी पार्टी के ही खाते में बनाए रखना प्रतिष्ठा का सवाल है क्योंकि यह सीट उनके इस्तीफे से खाली हुई है. इसके अलावा सपा पर यह अतिरिक्त दबाव भी है कि विधानसभा चुनावों में आजमगढ़ जिले की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल करने का सिलसिला लोकसभा सीट के उपचुनाव में भी जीत के जरिए जारी रहे. सपा ने अभी तक आजमगढ़ से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि वह दलित बिरादरी के सुशील आनंद को उम्मीदवार बनाकर अपने पक्ष में मुस्लिम-यादव-दलित गठबंधन कायम कर सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने की कोशिश करेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news