NIA Raid: पूर्वांचल के बड़े माफिया के ठिकानों पर एनआईए रेड, यूपी-उत्तराखंड समेत 100 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1699440

NIA Raid: पूर्वांचल के बड़े माफिया के ठिकानों पर एनआईए रेड, यूपी-उत्तराखंड समेत 100 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी

UP News: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत 100 से ज्यादा ठिकानों पर बुधवार सुबह एनआईए (NIA) की छापेमारी हुई. यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भी एनआईए की टीम ने खालिस्तान समर्थक (Khalistan Supporter) को पनाह देने वाले शख्स के यहां रेड (Raid) मारी.

NIA (File Photo)

लखनऊ: जांच एजेसियों ने बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के सौ से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां बुधवार को एनआईए (NIA) की टीम विकास सिंह देवगढ़ के यहां छापेमारी (Raid) की. विकास सिंह खालिस्तान समर्थक (Khalistan Supporter) बताया जाता है. जानकारी के मुताबिक विकास विकास ने मोहाली में हुए ब्लास्ट (Mohali Blast) के मुख्य आरोपी दीपक रंगा को पनाह दी था. इसके अलावा भी एनसीआर (NCR) में कई जगह छापेमारी हुई है. फिलहाल, एनआईए की यह कार्रवाई पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है.

गोमतीनगर सोसाइटी में हुई छापेमारी
जानकारी के मुताबिक यह रेड लखनऊ के गोमतीनगर सोसाइटी में हुई. एनआईए की टीम सुबह 5 बजे पार्क व्यू अपार्टमेंट पहुंची. NIA की टीम विकास सिंह देवगढ़ की तलाश करने आई थी. अचानक एनआईए की टीम पहुंचने से सोसाइटी में हड़कंप मच गया. पार्क व्यू अपार्टमेंट में एनआईए की छापेमारी के वक्त मौजूद चश्मदीद ने बताया कि एनआईए के अधिकारी विकास सिंह देवगढ़ के बारे में पूछताछ कर रहे थे. विकास का राजनीतिक इतिहास भी रही है. विकास अभय सिंह के खिलाफ अयोधया से चुनाव भी लड़ा था. 

Farrukhabad: नलों की टोटियां, बिजली बोर्ड के साथ कमोड तक उखाड़ ले गए SDM, फर्रुखाबाद से सामने आया अनोखा मामला

खालिस्तानी समर्थक को दी थी पनाह
बताया जाता है मोहाली में हुए ब्लास्ट का मुख्य आरोपी दीपक रंगा खालिस्तानी समर्थक है. दीपक ने बीते 9 मई 2022 को मोहाली पुलिस के खुफिया विभाग मुख्यालय पर आरपीजी से हमला किया था. एनआईए की टीम ने दीपक रंगा को नेपाल बॉर्डर पर धर दबोचा. बताया जा रहा है कि दीपक रंगा को पनाह देने में विकास सिंह देवगढ़ का बड़ा हाथ था. विकास देवगढ़ पर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े होने का आरोप है. 

ट्रैफिक पुलिस की सरेआम दबंगई, कार चालक के जड़े चांटे, देखे Video

Trending news