टेरर फंडिंग को PFI के ठिकानों पर एनआईए की रेड, यूपी समेत कई राज्यों में कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1431436

टेरर फंडिंग को PFI के ठिकानों पर एनआईए की रेड, यूपी समेत कई राज्यों में कार्रवाई

एनआईए ने देश भर में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें यूपी के भी आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की गई है. लखनऊ, कानपुर,आजमगढ़ समेत प्रयागराज में भी छापेमारी की गई है. शेर फंड के मामले में छापेमारी की जा रही है.

टेरर फंडिंग को PFI के ठिकानों पर एनआईए की रेड, यूपी समेत कई राज्यों में कार्रवाई

लखनऊ: एनआईए ने देश भर में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें यूपी के भी आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की गई है. लखनऊ, कानपुर,आजमगढ़ समेत प्रयागराज में भी छापेमारी की गई है. शेर फंड के मामले में छापेमारी की जा रही है. इसके पहले भी एनआईए और यूपी एटीएस ने मिलकर यूपी में लगभग 100 लोगों की गिरफ्तारी की थी. पीएफआई के सदस्य यूपी में दिवाली के आसपास भी काशी अयोध्या और मथुरा में हिंसा कराना चाहते थे. इसको लेकर कई गिरफ्तारियां की गई हैं और एक बार फिर टेरर फंडिंग को देखते हुए एनआईए ने यूपी समेत कई राज्यों में छापेमारी की है.

टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए लगातार पीएफआई के सदस्य रहे लोगों पर शिकंजा कसने का काम कर रही है. इसी सिलसिले में एनआईए ने प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की. एनआईए की 3 सदस्यी टीम कानपुर के दलेल पुरवा इलाके में पहुंची. यहां कई स्थानों पर एनआईए की टीम ने पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक एनआईए की टीम सफाई के पुराने कार्यालय में भी पहुंची.एनआईए की टीम ने पीएफआई से जुड़े रहे पांच लोगों के बारे में जानकारी जुटाई. वहीं एनआईए की गतिविधि को देखते हुए स्थानीय पुलिस भी सक्रिय हो गई है. स्थानीय पुलिस भी पीएफआई से जुड़े रहे लोगों के बारे में ब्यौरा जुटा रही है. इसी सिलसिले में अनवरगंज थाने की पुलिस दलेलपुरवा में स्थित बेबी कंपाउंड में पहुंची. जहां पुलिस ने 2 लोगों के बारे में जानकारी की कि वह फिलहाल कहां रह रहे हैं. यह लोग किस तरह की गतिविधियों में शामिल हैं. वहीं स्थानीय लोग फिलहाल एनआईए की गतिविधि के बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु,कर्नाटक और दिल्ली के साथ ही केरल में भी तीन जगहों पर छापेमार कार्रवाई की है.

 

Trending news