Navpancham Rajyog 2023: 30 साल बाद बना ये नवपंचम महा योग, 3 राशियों की जेब भर जाएगी
Advertisement

Navpancham Rajyog 2023: 30 साल बाद बना ये नवपंचम महा योग, 3 राशियों की जेब भर जाएगी

6 मई 2023 को शुक्र ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश कर चुका है. इसके साथ ही नवपंचम महायोग बना है. शुक्र और शनि की इसी स्थिति से नवपंचम योग का निर्माण होता है.ज्योतिष शास्त्र की मान्यता के मुताबिक यह दुर्लभ योग करीब 30 वर्ष के बाद बना है.

Navpancham Rajyog 2023: 30 साल बाद बना ये नवपंचम महा योग, 3 राशियों की जेब भर जाएगी

Navpancham Yog Benefits: 6 मई 2023 को शुक्र ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश कर चुका है. इसके साथ ही नवपंचम महायोग बना है. शुक्र और शनि की इसी स्थिति से नवपंचम योग का निर्माण होता है.ज्योतिष शास्त्र की मान्यता के मुताबिक यह दुर्लभ योग करीब 30 वर्ष के बाद बना है. इस दुर्लभ योग से 3 राशि वालों के भाग्य बदलेंगे.

जानिए क्या है नवपंचम योग : दो ग्रह जब एक दूसरे से त्रिकोण भाव में स्थित हो तब नवपंचय योग का निर्माण होता है. इसे राजयोग कहते हैं. यह भी कहते हैं कि नवपंचम योग तब बनता है जब दो ग्रहों के बीच की दूरी 120 डिग्री हो. इस योग में एक ही तत्व राशि होती है. अर्थात 1-5-9 (मेष-सिंह-धनु) अग्नि राशि है, 2-6-10 (वृषभ-कन्या-मकर) पृथ्वी राशि है, 3-7-11 (मिथुन-तुला-कुंभ) है वायु राशि. 4-8-12 (कर्क-वृश्चिक-मीन) जल राशि से बनता है. इसी तरह नक्षत्र चक्र से भी इसे जाना जा सकता है. यह योग ठीक 120 डिग्री का होता है.

इस योग की विशेषता : यह योग जब भी बनता है तो इस योग के चलने जातक को अचानक से धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है. सभी तरह की आर्थिक समस्या समाप्त हो जाती है.

मेष राशि वालों में यात्रा का संयोग :आपकी राशि के तीसरे भाव में शुक्र का गोचर मित्र, भाई और बहनों के प्रति प्रेम को बढ़ाएगा. कार्यक्षेत्र में सहयोग प्राप्त होगा. ज्योतिष मान्यता के मुताबिक इस योग से मेष राशि को अचानक से धन लाभ होगा या इनकम के नए सोर्स खुल जाएंगे. यदि कोई इन्वेस्टमेट किया होगा तो उससे भी फायदा हो सकता है. पर्यटन के योग भी बनेंगे.

वृषभ राशि वालों को बिजनेस में लाभ : आपकी राशि के दूसरे भाव में शुक्र का गोचर सुख, शांति और समृद्धि लाने वाला है। वृषभ राशि शुक्र की ही राशि है। इसलिए आपको इसका ज्यादा लाभ मिलेगा। धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। नौकरी में वेतनवृद्धि हो सकती है। व्यापारी हैं तो अचानक से कोई बड़ा मुनाफा हो सकता है। आप लोगों को अपनी और करने में कामयाब होंगे.

मिथुन राशि को प्रमोशन मिलेगा:आपकी राशि के प्रथम भाव में शुक्र का गोचर आपके व्यक्तित्व को ऊर्जावान बनाएगा. इसी के साथ ही मिथुन में शुक्र का गोचर आपकी किस्मत को जागृत करेगा. भाग्य के कारण अटके कार्य पूर्ण होंगे और आर्थिक समस्याओं का अंत होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा. धर्म कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में आप तरक्की करेंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: आए दिन पैसे की तंगी की वजह से रुक जाते हैं काम, तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

Trending news