यूपी का ये युवा विकेटकीपर चल निकला तो टीम इंडिया को नहीं खलेगी ऋषभ पंत की कमी, उपेंद्र यादव IPL में धमाके को तैयार
Advertisement

यूपी का ये युवा विकेटकीपर चल निकला तो टीम इंडिया को नहीं खलेगी ऋषभ पंत की कमी, उपेंद्र यादव IPL में धमाके को तैयार

National Youth Day 2023 : उत्तर प्रदेश की टीम इन दिनों रणजी ट्राफी क्रिकेट मैच खेल रही है. इसमें कई युवा क्रिकेटर अपनी प्रतिभा बिखेर रहे हैं, जो आगे चलकर आईपीएल और फिर टीम इंडिया में अपना दमखम दिखा सकते हैं.

Upendra Yadav

National Youth Day 2023 :उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र यादव प्रदेश के उन युवा खिलाड़ियों में हैं,जिन्होंने अपने प्रदर्शन के बलबूते न केवल प्रदेश की रणजी टीम में जगह बनाई बल्कि जल्द ही आईपीएल में भी अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आएंगे. 

उपेंद्र यादव ने जीयूपीयूके से खास बातचीत करते हुए कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ जुड़ने को लेकर वो बेहद उत्साहित हैं.अगर उन्हें मौका मिला तो आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. सनराइजर्स ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा है.सनराइजर्स जैसी टीमों से कई युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय पटल पर चमके हैं.बुलेट ट्रेन जैसी रफ्तार के मालिक उमरान मलिक भी सनराइजर्स से ही चमके और आज नेशनल टीम का हिस्सा हैं. 

यूपी के युवा होनहार खिलाड़ियों की तरह उपेंद्र भी सामान्य मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं. उनके पिता पुलिस से सेवानिवृत्त हुए हैं. मां गृहिणी हैं. बड़े भाई का भी परिवार साथ है.
उपेंद्र यादव ने बताया कि उन्होंने क्लास 4 से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. यूपी के पूर्व रणजी कप्तान औऱ कोच शशिकांत खांडेकर और एसएन सिंह से उन्होंने ट्रेनिंग ली.कमला क्लब में प्रशिक्षण के बाद उन्होंने अंडर 19 और फिर रणजी में उनका चयन हो गया.ऋषभ पंत औऱ संजू सैमसन जैसी धाकड़ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ ही वो विकेटकीपिंग में भी अपना हुनर दिखा चुके हैं.  फिलहाल वो रणजी मैच ही खेल रहे हैं. उपेंद्र का कहना है कि शुरुआती मैच में तो उनका प्रदर्शन बेहतरीन नहीं रहा है, लेकिन वो जल्द ही अपनी लय पा लेंगे. 

उपेंद्र यादवटीम इंडिया की शान बढ़ा रहे उत्तर प्रदेश के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव और अन्य सीनियर्स के बीच ही खेले हैं. चयनकर्ताओं की नजर भी उन पर पड़ी है. अगर आईपीएल 2023 में उनका शानदार प्रदर्शन रहता है तो उनकी किस्मत भी जल्द चमक सकती है. 

Trending news