चोरनी गैंग हत्थे चढ़ा, शादी बारात में अमीर मेहमानों की तरह एंट्री और गहनों समेत हो जाते थे रफूचक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1465556

चोरनी गैंग हत्थे चढ़ा, शादी बारात में अमीर मेहमानों की तरह एंट्री और गहनों समेत हो जाते थे रफूचक्कर

चोरों का गैंग, वर और वधू पक्ष के साथ घुल-मिल कर सोने चांदी के आभूषण और नकदी से भरे बैग चोरी कर फरार हो जाया करता था...इस गिरोह को शातिर चोर नहीं बल्कि चोरनीया (महिलाए)चला रही थी।

चोरनी गैंग हत्थे चढ़ा, शादी बारात में अमीर मेहमानों की तरह एंट्री और गहनों समेत हो जाते थे रफूचक्कर

मुजफ्फरनगर/अंकित मित्तल: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोरनी गिरोह का पर्दाफाश किया है जो हाई प्रोफाइल शादी विवाह पार्टियों में शामिल होकर आभूषण और नकदी लेकर फरार हो जाता था. शातिर चोर के गिरोह ने कई जगह इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया. पुलिस इनका आपराधिक घटनाओं को खंगालने में जुट गई है.

यहां का है पूरा मामला
दरअसल, जनपद की नई मंडी कोतवाली पुलिस ने बुधवार शाम इस शातिर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 महिला आरोपी और एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से समारोह से चोरी किए गए लगभग डेढ़ लाख रुपये कैश और 9 लाख रुपये से भी ज्यादा के सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए. ये गैंग मध्यप्रदेश का रहने वाला है और आसपास के राज्यों के जनपदों को अपना निशाना बनाता है. 

महिलाएं चलाती हैं गैंग
इस गैंग को कोई पुरुष नहीं बल्कि महिलाएं चलाती हैं. ये अमीर लोगों की शादियों को अपना निशाना बनाते. सबसे पहले उस शादी के अनुसार नए कपड़े और मेकअप कर विवाह समारोह में अपनी एंट्री करते. फिर उसके बाद समारोह के मेहमानों में घुल मिलकर ख़ाना खाने के बाद उनके साथ डांस करते और मौक़ा देखकर रुपयों और ज़ेवरात से भरे बैग पर हाथ साफ़ कर मौके से फ़रार हो जाते. 

शातिर चोरों का गैंग गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर के एसएसपी विनीत जयसवाल ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य करते हुए एक शातिर चोरों के गैंग का खुलासा किया. कुल पांच शातिर चोर गिरफ्तार किए गए हैं जिसमें 4 महिला और एक पुरुष है. इनके द्वारा चोरी के करीबन एक लाख 40 हजार रुपये नगद और सोने व चांदी के आभूषण मिले हैं. करीबन 9 लाख के इनके कब्जे से बरामद किए गए. इसके अलावा एक  चार पहिया लग्जरी गाड़ी भी मिली है. 

एमपी के रहने वाले हैं पांचों अभियुक्त
पांचों अभियुक्तों मध्यप्रदेश के राजगढ़ के निवासी हैं. बता दें कि इससे पहले 26 तारीख को जनपद मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र के रेडियंट इन होटल में सगाई समारोह में इन महिलाओं द्वारा एक चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. जब इनसे पूछताछ की गई इनके द्वारा बताया गया जो शादी समारोह होते हैं बड़े घरानों में वहां पर यह वैवाहिक कार्यक्रम में अच्छे कपड़े पन कर उसका हिस्सा बन जाते. जो भी कीमती चीजें होती उन पर नजर रखते और मौका देखकर वहां से निकल जाते.  इसी प्रकार की घटना इनके द्वारा जनपद बरेली में भी की गई. वहां पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत है. दोनों घटनाओं का खुलासा करते हुए नई मंडी पुलिस के द्वारा शत-प्रतिशत बरामदगी की गई. इन पांचों अभियुक्तों के खिलाफ थाना नई मंडी के द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.एसएसपी ने बताया कि मेरे द्वारा इस सराहनीय कार्य करने वाली टीम को 25 हज़ार रूपये के इनाम से पुरस्कृत किया गया है.

शहनाज बनी सुमन, इरम बनी स्वाति, दो मुस्लिम लड़कियों ने की हिंदू लड़कों से शादी, पढ़ें पूरी खबर

 

 

Trending news