Muzaffarnagar news: मौत की गर्म राख से झुलसा युवक हार गया जिंदगी की जंग, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1282725

Muzaffarnagar news: मौत की गर्म राख से झुलसा युवक हार गया जिंदगी की जंग, जानिए पूरा मामला

 Muzaffarnagar news: मुजफ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र में केमिकल फैक्ट्रियों से निकलने वाला अपशिष्ट या राख मुसीबत का सबब बना हुआ है. मौत की इस गर्म राख को ठेकेदार फैक्ट्रियों से उठवाकर गंग नहर में गिरवाते हैं. अब तक इस केमिकल युक्त गर्म राख से कई हादसे हो चुके हैं. राख में झुलस कर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, इस मौत की राख के चपेट में आने वाले दो युवक मेरठ अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं....

प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में इन दिनों फैक्ट्री से निकलने वाली गर्म राख अब मौत की राख बन चुकी है. इस राख में झुलस कर एक युवक की जहां दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, इस मौत की राख के चपेट में आने वाले दो युवक मेरठ अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं.

केमिकल फैक्ट्रियों से निकलती है राख
दरअसल, मुजफ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र में केमिकल फैक्ट्रियों से निकलने वाला अपशिष्ट या राख मुसीबत का सबब बना हुआ है. मौत की इस गर्म राख को ठेकेदार फैक्ट्रियों से उठवाकर गंग नहर में गिरवाते हैं. अब तक इस केमिकल युक्त गर्म राख से कई हादसे हो चुके हैं.

Bloody Witch: यूपी के इस गांव में मिली डायन, जानिए फिर गांव वालों ने क्या किया?

ये है पूरा मामला
आपको बता दें कि बीते 9 जुलाई को नगला बुजुर्ग गांव का एक युवक मोहम्मद नबी इस आग में झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसका इलाज मेरठ स्थित अस्पताल में चल रहा था. जहां इलाज के दौरान उनकी दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 26 जुलाई को इस राख में झुलस कर एक 30 वर्षीय चाचा मोमिन और 20 वर्षीय भतीजा सैफ अली भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दोनों का उपचार मेरठ अस्पताल में चल रहा है.

घटना के बाद एक्शन में जिला प्रशासन
आपको बता दें की इस घटना के बाद जिला प्रशासन नींद से जागा. फिलहाल, जिला प्रशासन ने मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे क्षेत्र को सील कर, जांच बैठा दी है. वहीं, आनन-फानन में पुलिस ने भी इन मामलो में आरोपी ठेकेदार भूरा उर्फ इरफान पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. बड़ा सवाल यह है कि जिन कारखानों से ये मौत की राख निकलती है, क्या उनपर भी जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा या फिर प्रशासन मात्र ठेकेदार की गिरफ्तारी कर कोरम पूरा कर लेगा. 

Sucide: बीमारी ने थोड़ा हौसला, तो महिला ने लगाई 11वीं मंजिल से छलांग

इस मामले में एसपी ग्रामीण ने दी जानकारी
इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि भोपा थाना क्षेत्र में एक स्थान पर राख डाली गई थी. इस राख से झुलस कर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा था, लेकिन कल उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसे सुसंगत धाराओं में परिवर्तन कर मुख्य आरोपी ठेकेदार भूरा उर्फ इरफान को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी मामले की विस्तृत विवेचना की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक आगे कि कार्रवाई की जाएगी.

Trending news