Kali Sarson Ke upay: काली सरसों से करें ये अचूक टोटके, संवर जाएगी फूटी किस्मत
Advertisement

Kali Sarson Ke upay: काली सरसों से करें ये अचूक टोटके, संवर जाएगी फूटी किस्मत

राई के कुछ टोटके आपके घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं. राई के उपयोग से आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

 

Kali Sarson Ke upay: काली सरसों से करें ये अचूक टोटके, संवर जाएगी फूटी किस्मत

Sarson Ke Upay:भारतीय खाने में इस्तेमाल की जाने वाली राई का इस्तेमाल आपको बुरी नजर से भी बचाता है. खाने का जायका बढ़ाने के साथ ही राई सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. राई आपको कई समस्याओं से  छुटकारा दिलाती है. राई के कुछ टोटके आपके घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं. राई के उपयोग से आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. अगर अब तक आपको ये नहीं पता है, तो हम बताते हैं राई का इस्तेमाल कर आप कैसे बुरी नजर से बच सकते हैं. 

बाधा हो जाएगी दूर
अगर आपके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं, या किसी तरह कि रूकावट आ जाती है, तो आप गुरुवार के दिन राई का दान करें. ऐसा करना शुभ माना जाता है. इस उपाय से जल्द ही आपकी बाधाएं दूर हो जाएंगी और सभी काम बन जाएंगे.

Parad Kada Benefits: इस विशेष धातु का कड़ा पहनने के हैं जबरदस्त फायदे, कई बीमारियों को करता है दूर

राई के दाने से मिलती है राहत 
अगर आपके परिवार के किसी सदस्य को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या कोई सदस्य बहुत चिड़चिड़ा रहता है, तो राई के दाने से आपको राहत मिल सकती हैं. इसके लिए उस शख्स के सिर के पर से राई और मिर्ची को 7 बार घुमाएं. कुछ ही समय में आपको बदलाव नजर आने लगेगा.

राई का इस्तेमाल कर नजर उतार सकते हैं
अगर आपके परिवार में किसी को बुरी नजर लग गई है, तो इसके लिए आप राई के 7 दाने, 7 साबुत लाल मिर्च और 7 नमक की डली लें. इन चीजों को पीड़ित के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं. अब इन्हें जलती आग में डाल दें. आग के लिए देसी आम की लकड़ी का इस्तेमाल करें. इस बात का ध्यान रखें कि ये सब काम आपको बाएं हाथ से करना होगा और कोई भी इस बीच नजर उतारने वाले शख्स को न टोकें.

Jamun Benefits: इन बीमारियों को जड़ से उखाड़ देते हैं जामुन के बीज और छाल, ऐसे करें इस्तेमाल

संवरेगी किस्मत
राई के उपयोग से लाइफ में आ रही कई तरह की बाधाओं को दूर किया जा सकता है. आप अपने दुर्भाग्य को राई का इस्तेमाल कर सौभाग्य में बदल सकते हैं. इसके लिए एक घड़े में पानी भर लें और उसमें राई के पत्ते डाल दें. इस पानी से जो भी नहाएगा उसका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news