Gonda News: कटहल की चोरी पर घर की कुर्की, गोंडा में मामूली वारदात पर भुगतनी पड़ी इतनी बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1787018

Gonda News: कटहल की चोरी पर घर की कुर्की, गोंडा में मामूली वारदात पर भुगतनी पड़ी इतनी बड़ी सजा

Gonda News: यूपी के गोंडा में बीते 13 जुलाई को दो पक्षों के बीच मात्र एक कटहल को लेकर विवाद को गया था. यहां विवाद में एक बुजुर्ग की जान इलाज के दौरान जान चली गई थी. इस मामले में अब पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपियों के घर की कुर्की करने वाली है. 

Gonda News: कटहल की चोरी पर घर की कुर्की, गोंडा में मामूली वारदात पर भुगतनी पड़ी इतनी बड़ी सजा

अतुल कुमार यादव/गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा में कुछ दिन पहले एक कटहल को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. यहां इस खूनी संघर्ष में एक बुजुर्ग ने अपनी जान गंवा दी. बताया जा रहा है कि मामले के आरोपी फरार है इसीलिए पुलिस अब दोनों के मकान की कुर्की करने वाली है.

यह है पूरा मामला 
दरअसल घटना यूपी के गोंडा की बताई जा रही है. यहां बीते 13 जुलाई को थाना इटियाथोक कोतवाल क्षेत्र के हरदोपट्टी गांव में कटहल तोड़ने की वजह से दो पक्षों में आपस में विवाद हो गया. विवाद में एक परसराम नामक बुजुर्ग की इलाज के दौरान जान भी चली गई थी. इस मामले में पुलिस ने लगातार न्यायलय से वारेंट भेजे पर कई बार वारंट भेजने के बाद भी आरोपी न्यायालय में पेश नहीं हुए. इसके बाद अब पुलिस ने दोनों आरोपियों बलराम और सत्यम के खिलाफ न्यायालय से 82 का वारंट निकालकर माकन की कुर्की का मन बना लिया है.

कई दिन से फरार हैं अपराधी 
मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. विवेचना के दौरान दो अन्य लोगों का नाम प्रकाश में आया था. इसके बाद लगातार पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके घर पर दबिश दे रही थी. लेकिन दोनों अपराधी मौके से फरार हो जा रहे थे. बताया जा रहा है कि पुलिस के न्यायलय में वारंट जारी करने के बाद भी आरोपी फिर हो गए फरार.

अपराधियों पर होगी कुर्की की कार्रवाई 
लगातार फरार चल रहे आरोपियों के लिए पुलिस ने न्यायालय से 82 का वारंट निकालकर उनके घर पर डुगडुगी व मुनादी करके नोटिस चस्पा किया है. इसी के साथ डुगडुगी के द्वारा बताया है कि अगर तय समयावधि के अंदर दोनों अभियुक्त न्यायालय में पेश नहीं होंगे तो उनके घर की कुर्की कराई जाएगी.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी 
वहीं पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया है. कि थाना इटियाथोक जनपद गोंडा में 13 मई को एक घटना घटित हुई थी. जिसमें कटहल के फल तोड़ने को लेकर विवाद हुआ था. दो पक्षों में मारपीट हुई थी. उसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी. तत्काल पूरे मामले में मुकदमा पंजीकृत कर नामजद एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद विवेचना के दौरान दो अभियुक्त बलराम व सत्यम का नाम प्रकाश में आया था विवेचना के दौरान लगातार दबिश देने के दौरान जब बलराम और सत्यम गिरफ्तार नहीं हो रहे हैं. तब न्यायालय से उन 2 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया फिर भी वह लोग हाजिर नहीं हुए तो उसके बाद न्यायालय से 82 का वारंट लेकर इसकी तमिल कराई गई इसी 82 के वारंट को गांव में अलग-अलग स्थानों पर मुनादी कराकर यह घोषणा की गई कि निर्धारित समय अवधि में न्यायालय में आत्मसमर्पण नहीं करते हैं. तो इनकी जो भी संपत्ति घर या मकान उस सबकी कुर्की की जाएगी.

WATCH: जीवनसाथी के साथ रहता है तनाव ? तो सावन के ये उपाय घोल देंगे रिश्तों में मिठास

Trending news