UP News: मुंबई नहीं अतीक अहमद ने ग्रेनो में बना रखा था 'मन्नत', जांच एजेंसियों ने ऐसे खोज निकाला बंगला
Advertisement

UP News: मुंबई नहीं अतीक अहमद ने ग्रेनो में बना रखा था 'मन्नत', जांच एजेंसियों ने ऐसे खोज निकाला बंगला

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के मास्टरमाइंड और प्रमुख साजिशकर्ता अतीक अहमद है. जांच एजेंसियों को अतीक का ग्रेटर नोएडा कनेक्शन मिला है. अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में मन्नत नाम से एक मकान है. इसमें एक राजमिस्त्री अपने परिवार के साथ पिछले 6 साल से रह रहा है.

UP News: मुंबई नहीं अतीक अहमद ने ग्रेनो में बना रखा था 'मन्नत', जांच एजेंसियों ने ऐसे खोज निकाला बंगला

ग्रेटर नोएडा: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के मास्टरमाइंड और प्रमुख साजिशकर्ता अतीक अहमद है. जांच एजेंसियों को अतीक का ग्रेटर नोएडा कनेक्शन मिला है. अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में मन्नत नाम से एक मकान है. इसमें एक राजमिस्त्री अपने परिवार के साथ पिछले 6 साल से रह रहा है. पुलिस की पूछताछ के दौरान केयर टेकर पप्पू राजमिस्त्री ने बताया कि 6 साल पहले एक व्यक्ति ने उसके घर के रखरखाव के लिए रखा था, लेकिन उसके बाद वह वापस नहीं आया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. ये मकान कब आवंटन कब किया गया था, इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाता था, इन सवालों के साथ ही पुलिस कुंडली खंगालने में जुट गई है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मकान का किराया नहीं केवल बिजली का बिल देता है राजमिस्त्री
आपको बता दें कि ग्रेनो सेक्टर 36 का ए ब्लॉक में स्थित मकान नंबर 107 अचानक चर्चा में आ गया है. ये मकान अतीक अहमद को 1994 में अलॉट किया गया था. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार 90 वर्ग मीटर का प्लॉट अतीक अहमद को नौ मार्च 1994 में अलॉट किया गया था, जिसकी अलॉटमेंट आईडी सी13018 है. जानकारी के बाद एलआइयू और पुलिस टीम अतीक की इस कोठी पर पहुंची. पुलिस को मौके पर राजमिस्त्री पप्पू मिला. वह पिछले 6 साल से परिवार के साथ बतौर केयर टेकर रह रहा था. उसके अलावा 4 नाबालिग भी घर में रहते मिले. पप्पू ने पुलिस को बताया कि 6 साल पहले उसे एक व्यक्ति ने घर का रखरखाव करने के लिए रखा था. इसके बाद वह वापस नहीं आया. वह इस मकान का किराया नहीं देता है, सिर्फ बिजली का बिल जमा करता है.  

घर के बाहर ताला लटका रहता है ताला 
दरअसल, इस मामले की जांच पुलिस प्रशासन ने शुरू कर दी है. जानकारों की मामनें तो, अतीक के बेटे ने यहां रह कर ग्रेटर नोएडा के एक नामी कॉलेज से पढ़ाई की थी. अतीक अहमद कभी यहां आया करता था. इसी मकान पर अतीक को रंगदारी और वसूली की रकम अदा की जाती थी. फिलहाल, इस मकान में राजमिस्त्री पप्पू का परिवार रह रहा है. घर में अलग से चैनल का गेट लगाया गया है. उससे ही ये लोग घर में अंदर आते-जाते हैं, बाहर से देखने पर ऐसा लगता है, मानो कोई अंदर रहता ही न हो, इसी वजह से बाहर से भी ताला लटका रहता है. आपको बता दें कि बांद्रा में बने शाहरुख खान की बहु मंजिला इमारत का नाम भी मन्नत है.

Trending news