चित्रकूट जेल में कैदी ने बंदी रक्षकों को पीटा, सुरक्षाकर्मियों ने जेल अधीक्षक से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1212231

चित्रकूट जेल में कैदी ने बंदी रक्षकों को पीटा, सुरक्षाकर्मियों ने जेल अधीक्षक से लगाई गुहार

हिस्ट्रीशीटर कैदी की चित्रकूट जिला जेल में दबंगई का मामला सामने आया है. वहीं, बीते वर्ष भी मुख्तार अंसारी के शॉर्प शूटर सहित चित्रकूट जिला कारागार में ट्रिपल हत्याकांड मामले सामने आया था. जिसको लेकर चित्रकूट जिला जेल चर्चा में आया था.

चित्रकूट जेल में कैदी ने बंदी रक्षकों को पीटा, सुरक्षाकर्मियों ने जेल अधीक्षक से लगाई गुहार

ओंकार सिंह/चित्रकूट: हिस्ट्रीशीटर कैदी की चित्रकूट जिला जेल में दबंगई का मामला सामने आया है. वहीं, बीते वर्ष भी मुख्तार अंसारी के शॉर्प शूटर सहित चित्रकूट जिला कारागार में ट्रिपल हत्याकांड मामले सामने आया था. जिसको लेकर चित्रकूट जिला जेल चर्चा में आया था. वहीं, अब नया मामला बंदी रक्षकों से जुड़ा है. जहां एक कैदी ने 3 जेल बंदी रक्षकों की जमकर पिटाई कर दी. इस मामले में जेल अधीक्षक ने कार्रवाई की बात कही है.

पीड़ित जेल सुरक्षाकर्मियों ने दी जानकारी
दरअसल, इस मामले में पीड़ित जेल सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि वह ड्यूटी के दौरान हिस्ट्रीशीटर कैदी सिराज को जेल मैनुअल के अनुसार बैरक में अंदर बंद कर रहे थे. तभी उसने बैरक के अंदर जाने से मना कर दिया. अंदर जाने की बात कहने पर उसने अभद्रता करना शुरू कर दिया. जब सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया तो कैदी ने उनके साथ मारपीट की.

UP By elections 2022: सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शिवपाल यादव का नाम नहीं

चित्रकूट की हाई सिक्योरिटी जेल में हुआ था गैंगवार 
यूपी के चित्रकूट की हाई सिक्योरिटी जेल में पिछले साल गैंगवार हुआ था. गैंगवार में हुई गोलीबारी में तीन विचाराधीन कैदी मारे गए थे. जिसमें से एक बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का करीबी था. जिसमें एक अपराधी अंशुल दीक्षित ने गैंगस्टर मुकीम काला और मिराजुद्दीन को गोलियों से भून दिया. गोलीबारी में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी. मिराजुद्दीन माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी था. 

जेल अधीक्षक से की शिकायत
मारपीट मामले में बंदी रक्षकों जेल अधीक्षक अशोक सागर से शिकायत की, लेकिन आरोपी कैदी के खिलाफ कोई कार्यवाही करने में रुचि नहीं ली. इसको लेकर सुरक्षाकर्मी आक्रोशित हो गए. जिसके बाद उन्होंने जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े कर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए जेल अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है.

पड़ोसियों को फंसाने के लिए पिता ने की थी बेटी हत्या, रेप दिखाने के लिए की प्राइवेट पार्ट पर चोट

आरोपी कैदी कई बार कर चुका है अभद्रता 
वहीं, पीड़ित जेल सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि आरोपी कैदी कई बार उनके साथ अभद्रता कर चुका है. आज उनके साथ मारपीट की है. ऐसे में आरोपी कैदी के ऊपर कार्यवाही ना होने पर उसका मनोबल बढ़ जाएगा. वह उनके ऊपर कभी भी जानलेवा हमला कर सकता है. जिससे वह नौकरी करने में खुद सुरक्षित नहीं है. इसलिए वह ऐसे कैदी पर कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग करते हैं.

जेल अधीक्षक ने दी जानकारी
वहीं, इस मामले में जिला कारागार चित्रकूट के जेल अधीक्षक अशोक सागर ने बताया कि मामले की शिकायत संज्ञान में आई है. कैदी के ऊपर विधि और जेल मैनुअल के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होनें बताया कि जेल सुरक्षा कर्मियों की शिकायत सुनी गई है. इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news