UP News: मुख्तार के करीबियों पर योगी सरकार का एक्शन, 2 करीबियों की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Advertisement

UP News: मुख्तार के करीबियों पर योगी सरकार का एक्शन, 2 करीबियों की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं पर लगतार एक्शन कर रही है. एक तरफ आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों पर शिकंजा कसा जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ मुख्तार के करीबियों की कुंडली भी खंगाली जा रही है.

UP News: मुख्तार के करीबियों पर योगी सरकार का एक्शन, 2 करीबियों की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क

सोनभद्र/मऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं पर लगतार एक्शन कर रही है. एक तरफ आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों पर शिकंजा कसा जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ मुख्तार के करीबियों की कुंडली भी खंगाली जा रही है. इसी क्रम में यूपी के सोनभद्र और मऊ में पुलिस ने एक्शन करते हुए, मुख्तार के दो करीबियों की लगभग करोड़ों की संपत्ति को कुर्क किया है.

सोनभद्र के ओबरा और चोपन में पहुंची बाराबंकी पुलिस
आपको बता दें कि सोनभद्र के ओबरा और चोपन थाना क्षेत्र बाराबंकी पुलिस पहुंची. बाराबंकी पुलिस और सोनभद्र पुलिस की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई की गई. दरअसल, मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज खां और उसके भाई जुबेर की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. सोनभद्र में अफरोज खां ने श्याम संजीवनी हॉस्पिटल के नाम से आपराधिक षडयंत्र कर, कूट रचित दस्तावेज बनाकर एंबुलेंस खरीदने और संगठित गिरोह बनाने को लेकर यह कार्रवाई की गई है.

निर्माणाधीन कटरा कुर्क
आपको बता दें कि ओबरा थाना क्षेत्र के बिल्ली मारकुंडी के सुमन नगर में पुलिस पहुंची. जहां 2 करोड़ 33 लाख 77, 960 का मकान,  जमीन तथा चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत पटवध ग्राम पंचायत में लगभग 39,00,19,840 करोड़ की जमीन और उसपर बने लगभग 1 करोड़ 60 लाख रुपए का निर्माणाधीन कटरे को कुर्क करने की कार्रवाई की गई.

एसडीएम ओबरा ने दी जानकारी
इस मामले मे एसडीएम ओबरा राजेश सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर गैंगेस्टर की कार्यवाही करते हुए, संपत्ति को कुर्क किया गया है. उन्होंने बताया कि लगभग 2 करोड़ 34 लाख जबकि, ग्राम पटवध में लगभग 40 करोड़ की सम्पति कुर्क की गई है.

मऊ में हुई कुर्की की कार्रवाई
आपको बता दें कि कुर्की का दूसरा एक्शन मऊ में किया गया. मऊ जिलाधिकारी अरूण कुमार के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी उमेश सिंह के 47 करोड़ की अवैध संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया. इसके तहत शहर के भुजौटी स्थित दो मंजिलें भवन को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए संपत्ति को कुर्क किया गया. बता दें कि उमेश सिंह के खिलाफ मऊ जनपद के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने ये एक्शन मऊ सरायलखंसी के भुजौटी में किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news