Moradabad Burqa Controversy: मुरादाबाद हिंदू महाविद्यालय में ड्रेस कोड पर बवाल, बुर्के में पहुंचीं छात्राओं को रोकने पर हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1535597

Moradabad Burqa Controversy: मुरादाबाद हिंदू महाविद्यालय में ड्रेस कोड पर बवाल, बुर्के में पहुंचीं छात्राओं को रोकने पर हंगामा

Moradabad Burqa Controversy: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से बुर्का विवाद का एक मामला सामने आया है. यहां एक डिग्री कॉलेज में बुर्के में आईं छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला. इसके बाद छात्राओं ने कॉलेज के गेट के बाहर ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया.

 

 

Moradabad Burqa Controversy: मुरादाबाद हिंदू महाविद्यालय में ड्रेस कोड पर बवाल, बुर्के में पहुंचीं छात्राओं को रोकने पर हंगामा

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से बुर्का विवाद का एक मामला सामने आया है. यहां एक डिग्री कॉलेज में बुर्का में आईं छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला. इसके बाद छात्राओं ने कॉलेज के गेट के बाहर ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर सपा छात्र सभा के पदाधिकारी आ गए और उन्होंने हंगामा किया.इस विरोध प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी छात्र सभा के कार्यकर्ता भी शामिल हो गए. कॉलेज की तरफ से कहा गया है कि ड्रेस कोड से ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा. प्राचार्य को ज्ञापन देकर छात्राओं को क्लासरूम तक बुर्के में जाने की अनुमति मांगी गई है.

ये है पूरा मामला
हिंदू कॉलेज में एक जनवरी से ड्रेस कोड लागू किया गया है.  सभी छात्र-छात्राओं को इस आदेश के बाद ड्रेस में ही कॉलेज में एंट्री मिल रही थी.नियम को सख्ती से पालन कराने के लिए गेट पर ही स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई. बुधवार दोपहर को कुछ छात्राएं बुर्के में कॉलेज पहुंचीं. जिसके बाद महिला प्रोफेसर ने उन्हें रोक लिया. उन्होंने बुर्के पहनी छात्राओं से कहा कि वह ड्रेस में आएं इसके बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. थोड़ी ही देर में वहां सपा छात्र सपा के जिला अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए. कॉलेज के गेट पर ही धरने पर बैठ गए.  छात्राओं ने कहा कि ये उनका अधिकार है कि वो बुर्के में कॉलेज जाएंगी.

समाजवादी छात्र सभा ने जताया एतराज
बुर्का पहनकर कॉलेज पहुंची कुछ छात्राओं को कॉलेज गेट पर रोके जाने पर छात्राएं और समाजवादी छात्र सभा भड़क गए. कॉलेज कैंपल मे बुरखा पहनने के लिए कॉलेज प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया.कॉलेज मे बुर्के पर लगी पाबंदी हटाने और क्लास रूम तक बुर्का पहनकर जाने पर समाजवादी छात्र सभा ने मांग की है. ड्रेस कोड  27 अक्टूबर से लागू किया गया था. जिसके बाद सख़्ती बरतते हुए 1 जनवरी से ड्रेस के बिना कॉलेज में आना प्रतिबन्ध था.

कॉलेज प्रशासन ने लागू किया था ड्रेस कोड
पूर्व मे ही zee मीडिया से बात करते हुए कॉलेज प्रिंसिपल ने हिजाब विवाद की आशंका को ध्यान मे रखते हुए कड़े शव्दों मे साफ-साफ कहा था कि महाविद्यालय के बाहर चाहे कोई भी ड्रेस पहने लेकिन महाविद्यालय के अंदर ड्रेस कोड मे ही आने दिया जायेगा और सख़्ती से ड्रेस कोड़ लागू कराया जायेगा.

हिंदू कॉलेज के प्रॉक्टर ने कही ये बात
हिंदू कॉलेज के प्रॉक्टर ए.पी.सिंह,चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि कॉलेज प्रशासन में छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए ड्रेस कोड  लागू किया है. किसी भी धर्म की छात्रा को परेशान नहीं होने दिया जाएगा. ये ड्रेस कोड इसलिए लागू किया गया है कि सब एक समान लगे और किसी तरह का भेदभाव न दिखे.  हिंदू डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल सत्यव्रत सिंह रावत ने कहा कि  कि कुछ अराजक तत्व है वो भटकाने के लिए करते हैं. कॉलेज में गेट के पास चेंजिंग रूम हैं वहां पर चेंज करके अंदर अंदर आ जाए, उसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. हमारे यहां हर समुदाय के छात्र पढ़ते हैं.

 

WATCH: वाराणसी मकान हादसे के पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा, सीएम योगी ने किया ऐलान

Trending news