Monsoon rain in UP: लखनऊ से गाजियाबाद तक आफत बनी तेज बारिश, कार-टेंपो और बस में धक्का लगाते रहे लोग
Advertisement

Monsoon rain in UP: लखनऊ से गाजियाबाद तक आफत बनी तेज बारिश, कार-टेंपो और बस में धक्का लगाते रहे लोग

Monsoon rain in UP: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को तेज बारिश का कहर देखने को मिला. कानपुर-लखनऊ से गाजियाबाद तक तेज बारिश से सड़के नदियां बन गईं. लबालब पानी में कार-टेंपो और बस में धक्का लगाते रहे लोग

Rain Alert in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नोएडा, गाजियाबाद, बिजनौर से लेकर हापुड़ तक गुरुवार को तेज बारिश से हाहाकार की स्थिति रही. नाले चोक होने की वजह से सड़कों पर कई फीट तक लबालब पानी दिखा. पानी में कार-स्कूटर, टेंपो और बसें तक घंटों फंसी रहीं. नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में जलभराव से लोग जूझते दिखे. देखिए एक रिपोर्ट...

गाजियाबाद में बारिश ने खोली नगर निगम की पोल
गाजियाबाद के पॉश गोविंदपुरम इलाके की सड़कों और नेशनल हाईवे 9 से जुड़ी सर्विस रोड पर कई फीट पानी भर गया. मोदीनगर थाना और गोशाला अंडर पास भी जलमग्न नजर आए.  गाजियाबाद में गुरुवार को आधे घंटे की तेज बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल खोल कर रख दी. कुछ देर की बारिश से इलाके में जगह-जगह जलभराव देखने को मिला.लोग पानी में से गुजरते को मजबूर हुए. गाड़ियों को भी कई कई फुट पानी में से गुजरते हुए देखा गया.

हापुड़ में अंडरपास में फंसी बस
हापुड़ जिले के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव महमूदपुर अंडरपास के नीचे एक स्कूली बस जलभराव में फंस गई. गनीमत यह रही कि स्कूली बस में सवार बच्चों को सकुशल पहले ही ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया गया. बाद में ट्रैक्टर की मदद से स्कूली बस को भी बाहर निकाल लिया गया. बुलंदशहर रोड पर रेलवे अंडर पास में जलनिकासी ना होने से हर साल ऐसे हालात होते हैं. 

कानपुर में हालात खराब रहे
कानपुर में जूही स्थित ढलवा पुल में हादसे के बाद नगर आयुक्त शिवशरण अप्पा नगर आयुक्त घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे.निरीक्षण के दौरान खामियां पाए जाने पर अधिकारियों को फटकार लगाई.निरीक्षण के दौरान पंपिंग स्टेशन में खराब पड़ी मशीन और जनरेटर को तत्काल प्रभाव से बनाने के आदेश दिए.डंप में भरी सिल्ट की सफाई का काम शुरू करने और पुल के नीचे बनी नालियों को भी चौड़ा कराया जाएगा. नगर आयुक्त ने बताया कि टीम गठित कर एक्सईएन की निगरानी में काम शुरू कराया गया. बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी ने नगर आयुक्त को इस बाबत निर्देश दिए थे.

लखनऊ में परिवर्तन चौराहा पर धंसी सड़क
लखनऊ में परिवर्तन चौराहा पर भारी बारिश में सड़क धंस गई. परिवर्तन से हनुमान सेतु जाने वाले रास्ते पर सड़क धसक गई. सड़क धंसने की जानकारी लगते ही ट्रैफिक पुलिस ने बैरिकेड लगाया. हजरतगंज थाना क्षेत्र स्थित परिवर्तन चौराहा पर ये घटना हुई.

रामपुर में भारी बारिश
रामपुर में भी बारिश से जीवन अस्त व्यस्त रहा. निचले इलाकों में घरों में पानी घुस गया. कई घंटे हुई मूसलाधार बारिश से ये जलभराव देखने को मिला. रामपुर के थाना गंज में देर रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही थी.

हापुड़ में राहत और आफत साथ-साथ
उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में मानसून की पहली बारिश से जहां लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली, तो वहीं अधिकांश इलाकों में जलभराव से परेशानी हुई. नगरपालिका में भी कई कई फीट पानी भर गया. नगर पालिका सहित पुलिस चौकी, विधायक आवास और गढ़ रोड स्थित जिला अस्पताल में भी कई -कई फीट बारिश का पानी भर गया. हापुड़ के गोल मार्केट की दुकानों में पानी भर गया. दुकानदार सुबह-सुबह पानी निकालते हुए दिखाई दिए. पानी निकालने के लिए न मशीनें दिखाई दीं, न नगरपालिका कर्मचारी.

बिजनौर मे बारिश से गंगा का बढ़ा जलस्तर
बिजनौर में तेज बारिश से कोटावाली नदी में तेज़ पानी आया. यहां यात्रियों से भरी रोडवेज बस भी पानी में फंसी रही.पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूलने के साथ यात्रियों की सांसें अटकी रहीं. ये बस लखनऊ से देहरादून जा रही थी और थाना मंडावली के नहर के रपटे के पास फंस गई.

शाहजहांपुर में चलते ट्रक पर भारीभरकम पेड़ गिरा
शाहजहांपुर में चलते ट्रक पर भारी-भरकम पेड़ गिरा. ट्रक ड्राइवर और क्लीनर बाल-बाल बचे. ये ट्रक नेपाल जा रहा था. पेड़ गिरने से ट्रक बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत यह रही कि ट्रक में सवार ड्राइवर क्लीनर को मामूली चोटें हीं आईं घटना थाना जलालाबाद क्षेत्र के स्टेट हाईवे की है.

UP Rain Update: लखनऊ से लेकर गाजियाबाद तक जोरदार बारिश, कहीं राहत तो कहीं आफत

Trending news