Moles Astrology: अगर महिला की इस जगह के आसपास है तिल, तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत, मतलब जानकार रह जाएंगे हैरान!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1304928

Moles Astrology: अगर महिला की इस जगह के आसपास है तिल, तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत, मतलब जानकार रह जाएंगे हैरान!

Mole Astrology: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के शरीर पर 12 से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता है.  शरीर पर तिलों को लेकर अलग-अलग धारणाएं हैं. ये भी कहा जाता है कि शरीर के जिस हिस्से पर तिल होता है वो उसके पूर्व जन्म में लगी किसी चोट का होता है.

 

Moles Astrology: अगर महिला की इस जगह के आसपास है तिल, तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत, मतलब जानकार रह जाएंगे हैरान!

Mole Astrology: हमारे भाग्य की रेखाओं का जैसे हमारे जीवन पर प्रभाव होता है उसी तरह हमारे भाग्यशाली होने के संकेत हमारे शरीर पर पाए जाने वाले तिल भी देते हैं. शास्‍त्रों के मुताबिक ये हमारे भविष्‍य और चरित्र के बारे में बहुत कुछ दर्शाते हैं.  तो आइए आज आपको शरीर के पेट और नाभि,हाथ की उंगली के आसपास पाए जाने वाले तिल के बारे में बताते हैं, जो धन-समृद्धि के सूचक होते हैं.

हमारे शरीर पर तिल का होना सामान्य बात है. सभी के शरीर पर तिल (Moles) होते हैं. कुछ तिल जन्मजात होते हैं तो कुछ समय के साथ हमारे शरीर पर आते-जाते हैं. समुद्र  शास्त्र की मानें तो शरीर पर तिलों का अलग-अलग महत्व होता है. चीनी और भारतीय शास्त्रों में तिलों को जातक के भाग्य के सूचक के रूप में जाना जाता है. आमतौर पर तिल काले होते हैं पर कुछ लोगों के तिल भूरे और लाल रंग के भी होते हैं.

मिलता है अच्छा वर और संतान
जिन महिलाओं के पेट पर तिल होता है उसे अच्छा पति और अच्छी संतान की प्राप्ति होती है. यदि स्त्री के पेट पर ठीक छाती के नीचे तिल हो तो वो काफी अच्छा जीवन गुजारती हैं.

अगर नाभि के ऊपरी हिस्से में है तिल
नाभि के ऊपरी हिस्से पर तिल होना व्यक्ति को खाने-पीने का शौकीन बनाता है.  किन्तु यदि नाभि के अंदर या नाभि के आसपास किसी व्यक्ति के तिल होता है तो ऐसा व्यक्ति धन-संपत्ति प्राप्त करता है. ऐसे व्यक्ति जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करते हैं. ऐसे व्यक्ति धन-धान्य से संपन्न रहते हैं और आनंदमय जीवन व्यतीत करते हैं.

नाभि के नीचे हिस्से में तिल
जिस व्यक्ति के नाभि के थोड़ा नीचे तिल होता है शास्त्रों के अनुसार ऐसे व्यक्ति को बहुत शुभ माना जाता है. ज‌िस व्यक्त‌ि के नाभ‌ि के थोड़ा नीचे त‌िल होता है, उसे धन की कमी कभी नहीं रहती है.  इनकी जीवनशैली भले ही साधारण क्यों न हो, लेकिन समय आने पर बड़े से बड़े कार्यों को अपनी एकत्रित धन-संपत्ति से पूर्ण कर लेते हैं. ये लोग पेट के कच्चे नहीं होते अर्थात इन पर आप विश्वास कर अपनी कैसी भी बात इन्हें बता सकते हैं.

खूब मिलती है कामयाबी
जिस पुरुष के पेट पर तिल होता है उसे जीवन में कामयाबी मिलती है और वह अच्छा नाम कमाता है. अपनी मेहनत से ऊंचा मुकाम पाता है.

पेट पर तिल नहीं होता शुभ
समुद्रशास्त्र में पेट पर मौजूद त‌िल को शुभ नहीं माना जाता है. यह व्यक्त‌ि के दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है. जिन लोगों के पेट पर तिल होता है, वो लोग खाने के बड़े शौकीन होते हैं.

तिल यदि नाभि के बायीं ओर हो तो व्यक्ति को पेट के रोग की परेशानी होती है. जिनकी नाभि के नीचे तिल का निशान होता है, उन्हें यौन रोग की प्रबल आशंका रहती है. वैसे तो पेट पर मौजूद त‌िल को शुभ नहीं माना जाता है. यह व्यक्त‌ि के दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है, मगर त‌िल नाभि के आस-पास हो तब यह धन समृद्ध‌ि की प्राप्त‌ि का सूचक होता है.

सबसे छोटी उंगली पर तिल
अगर आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली यानी कन‌िष्ठ‌का पर त‌िल होने पर व्यक्त‌ि संपत्त‌िशाली तो होता है, मगर जीवन भर परेशानी और अशांत‌ि बनी रहती है.

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के शरीर पर 12 से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता है.  शरीर पर तिलों को लेकर अलग-अलग धारणाएं हैं. ये भी कहा जाता है कि शरीर के जिस हिस्से पर तिल होता है वो उसके पूर्व जन्म में लगी किसी चोट का होता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Pigeon Feather Totke: घर के इस कोने में चुपचाप रख दें कबूतर का पंख, इस टोटके से वश में होंगे दुश्मन, मिलेगा छप्पर फाड़ पैसा
 

Trending news