मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में हो कुरान, दूसरे हाथ में लैपटॉप: मंत्री धर्मपाल सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1244150

मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में हो कुरान, दूसरे हाथ में लैपटॉप: मंत्री धर्मपाल सिंह

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार मदरसों की बेहतरी के लिए काम कर रही है. इसी के तहत ई लर्निंग एप्प (E-Learning App) की शुरुआत की गई है. जिससे मदरसों के बच्चे भी अब कान्वेंट के बच्चों की तरह स्मार्ट बन सकेंगे.

मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में हो कुरान, दूसरे हाथ में लैपटॉप: मंत्री धर्मपाल सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार मदरसों की बेहतरी के लिए काम कर रही है. इसी के तहत ई लर्निंग एप्प (E-Learning App) की शुरुआत की गई है. जिससे मदरसों के बच्चे भी अब कान्वेंट के बच्चों की तरह स्मार्ट बन सकेंगे. इसी के तहत राजधानी लखनऊ में आज मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए ''मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह" कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें इस साल के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया.

मुंशी मौलवी के 10 बच्चों को मिले टेबलेट
आपको बता दें कि मुंशी मौलवी के 10 बच्चों को 1 लाख रुपए और टेबलेट, आलिम फाजिल और कामिल के 10-10 बच्चों को एक लाख रुपए और टेबलेट दिए गए. वहीं, मुंशी मौलवी और आलिम के गणित के 9 छात्रों को 51,000 का पुरस्कार और टेबलेट दिया गया. ताकि, यह बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई बेहतर  और स्मार्ट तरीके से कर सकें.

Jaiba Pardesh Song: जइबा परदेश पिया, जुदा होके घरवा से... आवा टीका कदी बलमू आखि के कजरवा से...

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने किया ई लर्निंग एप का विमोचन
आपको बता दें ई लर्निंग एप का विमोचन खुद अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने किया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मेधावी छात्रों ने  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि मदरसों के विकास के लिए तमाम योजनाएं लाई जा रही हैं. साथ ही उनको अपग्रेड करने में सरकार अच्छा काम कर रही है. 

Trailer: खेसारी और आम्रपाली की अपकमिंग मूवी का ट्रेलर रिलीज, दिख रही जबरदस्त केमिस्ट्री

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा
इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और योगी का यही सपना है कि मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में कुरान हो तो दूसरे हाथ में लैपटॉप आज उसी को सरकार साकार करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा, अब मदरसों में इंग्लिश के साथ ही तमाम सब्जेक्ट भी पढ़ाए जाते हैं. जिससे अब बच्चे सिर्फ धार्मिक ही नहीं, बल्कि उच्च संस्थानों में काम करने लायक बनेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news