यूपी के इस जिले में जल प्रलय का खतरा!, अगले 72 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी, जानें क्‍या है प्रशासन का प्‍लान
Advertisement

यूपी के इस जिले में जल प्रलय का खतरा!, अगले 72 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी, जानें क्‍या है प्रशासन का प्‍लान

UP Weather Update :   उत्‍तराखंड में बारिश भारी तबाही मचा रही है. वहीं, यूपी में भी कुछ शहरों में जलभराव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी के इस जिले को लेकर अलर्ट किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां 72 घंटे तक बारिश होने की संभावना है. 

फाइल फोटो

UP Weather Update : यूपी और उत्‍तराखंड में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. उत्‍तराखंड में बारिश भारी तबाही मचा रही है. वहीं, यूपी में भी कुछ शहरों में जलभराव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी के अलीगढ़ को लेकर अलर्ट किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अलीगढ़ में लगातार 72 घंटे बारिश होने की संभावना है. ऐसे में अलीगढ़ नगर निगम पूरी तैयारी कर लिया है. 

अलर्ट के बाद नगर निगम ने कसी कमर 
मौसम विभाग के मुताबिक, अलीगढ़ में 72 घंटे तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से इससे निपटने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में अलीगढ़ नगर निगम ने कमर कस ली है. नगर निगम ने राहत शिविर के साथ ही सेवा भवन में कंट्रोल रूम में बनाया है. यहां 24 घंटे 14 जेसीबी व ट्रक ड्राइवर की तैनाती की गई है. सभी से अपील की गई है कि किसी भी तरह की परेशानी होने पर कंट्रोल रूम में शिकायत करें. 

इन नंबरों पर ले सकते हैं मदद 
इतना ही नहीं नगर निगम ने हेल्‍पलाइन नंबर (7500441344 व 75712750250) भी जारी किया है. इसके साथ ही महानगर में तीन राहत शिवर बनाए गए हैं. अलीगढ़ के नगर आयुक्‍त का कहना है कि नगर निगम कंट्रोल रूम हेल्पलाइन पर शिकायत करें. टीम हर संभव मदद के लिए तैयार रहेगी. 

जलकल विभाग ने भी जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर 
मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जलकल विभाग ने भी पूरी तैयारी कर ली है. जलकल विभाग ने अतिरिक्त कंट्रोल बनाया है. जलकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल निकासी संबंधी दिक्‍कत के लिए 8477881979 पर कॉल करें. टीम मदद करेगी. साथ ही जिले के सभी शेल्टर होम को भी अलर्ट मोड में रखा है. जरूरत पड़ने पर लोगों के ठहरने के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा. 

WATCH: सावन में करें बेलपत्र के ये टोटके, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

Trending news