Amroha:सनातन धर्म से मिले भाईचारे का संदेश लेकर निकला युवक, 13 हजार किमी पैदल यात्रा की
Advertisement

Amroha:सनातन धर्म से मिले भाईचारे का संदेश लेकर निकला युवक, 13 हजार किमी पैदल यात्रा की

मेरठ के एक युवक ने पिछले 7 महीने में देशभर की 13 हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी की है. इस दौरान वह सभी ज्योतिर्लिंग भी पहुंचा. आइए जानते हैं क्या है इस पैदल यात्रा का उद्देश्य

 

Amroha:सनातन धर्म से मिले भाईचारे का संदेश लेकर निकला युवक, 13 हजार किमी पैदल यात्रा की

विनीत अग्रवाल/अमरोहा : कुछ समय पहले राम चरित मानस का विवाद देशभर में देखने को मिला. नेताओं ने अपने सियासी फायदे और नुकसान के लिए रामचरित मानस पर जमकर बयानबाजी की. इसके कुछ दिन बाद बागेश्वर धाम सरकार को लेकर भी सनातन धर्म पर बहस छिड़ी. इस बीच मेरठ का एक युवक सनानत धर्म से निकले भाईचारे और सामाजिक एकता के संदेश के साथ निकाली गई पैदल यात्रा का समापन करने जा रहा है.

दीपक गुर्जर ने 22 अगस्त से भारत के चारों धामों के अंतर्गत आने वाले 12 ज्योतिर्लिंग का दर्शन किया. वह भी पैदल पदयात्रा करते हुए. शिव के भक्त दीपक गुर्जर ने देश के 15 राज्य से होते हुए अब अपनी यात्रा मेरठ जनपद के पाली गांव में समाप्त कर रहे हैं. इस दौरान उनका युवाओं ने फूल मालाएं डालकर स्वागत किया.

 यह भी पढ़ें: यूपी में बनेंगे ग्रीन हाइड्रोजन कॉरिडोर, 16,00 युवाओं को मिलेगा रोजगार

मेरठ जनपद के गांव पाली निवासी दीपक गुर्जर ने बताया कि मेरी पदयात्रा यात्रा 13 हजार किलोमीटर चलने के बाद मेरे गांव में जाकर ही समाप्त होगी. इसका उदेद्श्य सनातन धर्म को जागरूक करना है. इस यात्रा में मुझे बहुत प्यार और सम्मान मिला. मेरा जगह जगह पर स्वागत किया गया. पैदल पदयात्रा में मिलने वाले सभी व्यक्तियों का दीपक ने धन्यवाद भी किया. पैदल पदयात्रा जनपद संभल बॉर्डर से जनपद अमरोहा के सैदनगली हसनपुर गजरौला से होते हुए मेरठ के लिये निकल गई. अमरोहा जनपद में इस पैदल यात्रा का कई जगहों पर स्वागत किया गया. दीपक गुर्जर ने जिस तरह जगह-जगह लोगों को सनातन विचार और भारतीय संस्कृति का संदेश दिया है यह हमारे नेताओं के लिए भी एक संदेश है जो वोट के लिए किसी भी स्तर पर जाने को तैयार हो जाते हैं.

WATCH: पहाड़ों और प्रकृति की गोद में बिताना चाहते हैं छुट्टियां, तो उत्तराखंड के ये 6 पर्यटन स्थल रहेंगे बेस्ट

Trending news