Fake Protein Powder: युवाओं की सेहत से खिलवाड़ करने वालों को पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा, लाखों का माल बरामद
Advertisement

Fake Protein Powder: युवाओं की सेहत से खिलवाड़ करने वालों को पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा, लाखों का माल बरामद

युवाओं की सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ मेरठ पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला

Fake Protein Powder: युवाओं की सेहत से खिलवाड़ करने वालों को पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा, लाखों का माल बरामद

पारस गोयल/मेरठ: युवाओं में जैसे-जैसे जिम का क्रेज बढ़ रहा है, वैसे-वैसे युवाओं में प्रोटीन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए प्रोटीन पाउडर की मांग भी बढ़ रही है. इसी बात का फायदा उठाकर कुछ जालसाज लोग युवाओं की सेहत के खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में उत्तर प्रदेश के मेरठ से पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यहां पुलिस ने छापेमारी करते हुए नकली प्रोटीन पाउडर बनाने वाले के गिरोह को पकड़ा है.

कहां हुई छापेमारी
मामला मेरठ के थाना लिसाड़ी का है. यहां रहमत नगर कालोनी के एक घर में पुलिस को नकली प्रोटीन पाउडर बनाने की सूचना मिली थी. स्थानीय पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए घर पर छापेमारी की. यहां पुलिस को यहां से भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के नकली प्रोटीन पाउडर, रैपर, बॉक्सिस आदि बरामद हुए. इसके अलावा पुलिस को तरह-तरह की एनर्जी ड्रिंक भी मिले हैं. पुलिस ने छापेमारी में तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है. जिनके नाम वाजहत, ईशान और अमन बताए जा रहे हैं. तीनों पर आरोप है कि ये नकली प्रोटीन बनाकर उसे ब्रांडेड कंपनी के बेचते थे.  

मिली जानकारी के मुताबिक मेरठ में बड़ी मात्रा में डुप्लीकेट प्रोटीन बनाने का काम चल रहा था. ब्रांडेड कंपनी के स्टिकर लगा कर महंगे दामों में प्रोटीन बेचा जा रहा था. पुलिस कई दिनों से ऐसे गैंग की तलाश कर रही थी. ऐसे में शुक्रवार को पुलिस का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. आपको बता दें पहले भी बड़ी मात्रा में मेरठ के खैरनगर मार्केट से नकली प्रोटीन बरामद हुआ था.

आसपास के जिलों में भी करते थे सप्लाई
मेरठ के एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि प्रोटीन बना कर मेरठ ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी बेचा जाता था. यहां पैकेजिंग का काम किया जाता था. डिब्बे और स्टिकर बाहर से मंगाए जाते थे. एसपी सिटी ने बताया कि बरामद सामान की कुल अनुमानित कीमत लगभग 8-9 लाख रुपये के बीच में है. पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है. एसपी ने आगे कहा कि सभी पर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news