मेरठ डॉग शो में आकर्षण का केंद्र बना चाउ-चाउ ब्रीड का डॉगी, स्कॉर्पियो के बराबर है कीमत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1403451

मेरठ डॉग शो में आकर्षण का केंद्र बना चाउ-चाउ ब्रीड का डॉगी, स्कॉर्पियो के बराबर है कीमत

मेरठ डॉग शो में चाउचाउ, आइरिश शटर, गद्दी, लेब्राडोर, पिटबुल, ग्रेटेल, पहाड़ी गद्दी, चियुहुआ, बीगल, पग, बासेट होंड, शित्जू, माल्टीस, कॉकर स्पैनिल, बुली, बुल डॉग, बुल टेरियर्स, चाऊ चाऊ, पॉमेरियन, स्पिट्ज, लहासाआप्सो, मिनिएचर पिंचर, पूडल ब्रीड के डॉग्स ने भाग लिया. 

मेरठ डॉग शो में आकर्षण का केंद्र बना चाउ-चाउ ब्रीड का डॉगी, स्कॉर्पियो के बराबर है कीमत

मेरठ: यूपी के मेरठ के कृषि मेले में डॉग शो आजकल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस डॉग शो में एक ऐसा डॉगी भी आया जो माइनस तीस डिग्री सेल्सियस में रहने का आदी है. डॉगी को गर्मी से इतनी एलर्जी है कि उसे एसी में ही रहना पड़ता है. चाउ-चाउ ब्रीड के इस डॉग की कीमत ग्यारह लाख तक लग चुकी है. बाकयदा कैट वॉक की तर्ज पर मेरठ में डॉग वॉक हुआ. इस डॉग वॉक में एक से बढ़कर एक डॉगी लाए गए हैं. डॉगी जब अपनी ही धुन पर रैंप पर चले तो लोगों की निगाहें बस उन्हीं पर टिक गईं.

चाउ-चाउ एक चाइनीज का डॉगी है
चाउ-चाउ एक चाइना और रशिया का ब्रीड का डॉगी है. यह एक मीडियम साइज का डॉग ब्रीड होता है. इसकी हाइट 43 सेमी से 56 सेमी तक होता है. यह 16 से 41 किलो तक का होता है. चाउ-चाउ काफी क्यूट दिखता है, लेकिन यह जल्दी किसी के साथ भी फ्रेंडली नहीं होता है. यहां तक मालिक से भी जल्दी फ्रेंडली नहीं होता है. यह अकेले रहना पसंद करता है. ये ज्यादा घूमना पसंद नहीं करते हैं.चाउ-चाउ ब्रीड ठंडी जगहों पर रहना पसंद करते हैं. इस डॉगी को पालने में महीने का 6 से 7 हजार खर्च आता है.

 मेरठ डॉग शो में  चाउचाऊ, आइरिश शटर, गद्दी, लेब्राडोर, पिटबुल, ग्रेटेल, पहाड़ी गद्दी, चियुहुआ, बीगल, पग, बासेट होंड, शित्जू, माल्टीस, कॉकर स्पैनिल, बुली, बुल डॉग, बुल टेरियर्स, चाऊ चाऊ, पॉमेरियन, स्पिट्ज, लहासाआप्सो, मिनिएचर पिंचर, पूडल ब्रीड के डॉग्स ने भाग लिया. 

बता दें कि मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में "कृषि कुम्भ 2022" का शुभारम्भ 18 अक्टूबर, से हुआ है. यह मेला पशुओं के लिए भी खासा चर्चा में रहा है. इस मेले में एक दस करोड़ का भैंसा भी पहुंचा है. जिसका नाम गोलू है. इस भैंसे का वजन 1500 किलों बताया जा रहा है.इस भैंसे के खानपान व देखभाल में प्रति महीने लाखों रुपये का खर्च आता है. यह रोजाना 25 लीटर दूध, 15 किलो फल, 15 किलो दाना और दस किलो मटर खाता है. इसके अलावा हरा चारा भी इसे दिया जाता है.

WATCH: मेरठ के मेले में पहुंचा 10 करोड़ का भैंसा मसल्स देख लोग रह गए हैरान 

 

 

 

 

 

Trending news