लूट के मामले में पूर्व विधायक अरुणकांत यादव पर मऊ की पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फरारी का नोटिस की चस्पा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1218552

लूट के मामले में पूर्व विधायक अरुणकांत यादव पर मऊ की पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फरारी का नोटिस की चस्पा

शाहगंज थाने की पुलिस ने पूर्व विधायक अरूणकांत यादव के घर धारा 82 की नोटिस चस्पा की है... 

फाइल फोटो

वेदंद्र शर्मा/आजमगढ़: फूलपुर विधानसभा से पूर्व भाजपा विधायक अरूणकांत यादव के घर शाहगंज की पुलिस ने लूट के मामले में नोटिस चस्पा की है.भाजपा के पूर्व विधायक अरूणकांत यादव पर वर्ष 2009 में शाहगंज से जबरदस्ती एक पिकप उठा लाने का आरोप है, जो बाद में भाजपा विधायक अरूणकांत यादव के घर के बाहर से बरामद भी हुई थी. इस मामले में जौनपुर जिले के शाहगंज थाने की पुलिस ने मुकदमा संख्या 1403/2009 धारा 392 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. पूर्व विधायक अरूणकांत यादव के सामने मुश्किलें खड़ी होती दिख रही हैं.

इस मामले की विवेचना कर रही शाहगंज थाने की पुलिस ने 12 मई 2022 को पूर्व विधायक अरूणकांत यादव के घर पहुंचकर नोटिस चस्पा की है. इससे पूर्व इस मामले में सम्मन, वारंट जारी हुआ था. बिना गिरफ्तारी के ही शाहगंज थाने की पुलिस ने चार्जशीट लगा दिया था. पूर्व विधायक न तो न्यायालय में पेश हो रहे थे और न ही पेशी पर जा रहे थे और न ही जमानत करा रहे थे. इसके बाद पुलिस ने पूर्व विधायक के घर धारा 82 की नोटिस चस्पा की है. 

शाहगंज थाने के दारोगा सुधीर कुमार ने बताया कि मामले की समीक्षा न्यायालय कर रहा है. हालांकि, 82 की नोटिस के बाद भी यदि आरोपी हाजिर नहीं होता है, तो एक माह के बाद 83 के तहत कार्रवाई की जाती है.बता दें कि 2007 में सपा 2017 में भाजपा से विधानसभा के सदस्य रहे अरूणकांत यादव सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के बेटे हैं. विधान परिषद के चुनाव में भी भाजपा ने अरूणकांत यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी जसवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह रेशू ने चुनाव जीता था. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news