कान्हा की नगरी में सीएम योगी ने किए ठाकुरजी के दर्शन, रसखान की समाधि पर पुष्प किए अर्पित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1211238

कान्हा की नगरी में सीएम योगी ने किए ठाकुरजी के दर्शन, रसखान की समाधि पर पुष्प किए अर्पित

योगी आदित्यनाथ ने विधि-विधान से भगवान श्री कृष्ण का पूजन-अर्चना कर उनका आशीर्वाद लिया....इसके पश्चात वह महावन स्थित है रसखान समाधि स्थल पहुंचे... उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए गए रसखान समाधि के जीर्णोद्धार कार्य का उन्होंने निरीक्षण किया....

कान्हा की नगरी में सीएम योगी ने किए ठाकुरजी के दर्शन, रसखान की समाधि पर पुष्प किए अर्पित

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर मथुरा आए. मंगलवार को दौरे के अंतिम दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्री कृष्ण जन्मस्थान जाकर कान्हा के दर्शन किए.  इसके बाद उन्होंने रसखान समाधि का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक ली. बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना राधा रानी के दर्शन करने के बाद साधु संतों से मुलाकात कर रवाना हो गए.

सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल में करीब 2 दर्जन बार मथुरा आए थे. दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी पहली बार कान्हा की नगरी में दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को पहुंचे. सोमवार शाम को मथुरा आए सीएम ने जहां बांके बिहारी के दर्शन कर रामकृष्ण मिशन आश्रम में कैथ लैब का उद्घाटन किया. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में कबीना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के बेटेर की शादी में भी सम्मिलित हुए.

सीएम योगी ने किए भगवान श्री कृष्ण के दर्शन
वेटरनरी विश्वविद्यालय में रात्रि विश्राम कर सीएम योगी ने मंगलवार को अपने दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत भगवान श्री कृष्ण के दर्शन करके की. सुबह 8:15 बजे योगी आदित्यनाथ श्री कृष्ण जन्मस्थान पहुंचे. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री योगी के साथ पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा. योगी आदित्यनाथ ने विधि-विधान से भगवान श्री कृष्ण का पूजन अर्चन कर उनका आशीर्वाद लिया. इसके पश्चात वह महावन स्थित है रसखान समाधि स्थल पहुंचे. उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए गए रसखान समाधि के जीर्णोद्धार कार्य का उन्होंने निरीक्षण किया.

रसखान की समाधि पर पुष्प किए अर्पित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रसखान की समाधि पर पुष्प अर्पित किए. इसके बाद उन्होंने समाधि स्थल परिसर में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति जानी और योजनाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

विकास में पैसे की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा-योगी
योगी ने कहा कि ब्रज के विकास में पैसे की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा.  इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के सभी प्रमुख स्थलों के विकास को लेकर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की. बैठक के समापन के बाद योगी आदित्यनाथ रमणरेती स्थित हेलीपैड पर पहुंचे. जहां ब्रज के साधु-संतों ने छवि चित्र व अन्य स्मृतियां भेंटकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया. योगी आदित्यनाथ हेलीपैड से हेलीकॉप्टर में सवार हो बरसाना के लिए रवाना हो गए. जहां उन्होंने राधा रानी के दर्शन कर उनका विधि विधान से पूजन अर्चना किया.  इसके बाद उन्होंने ब्रज के प्रख्यात संत विनोद बाबा मुलाकात की. 

मुख्यमंत्री ने विनोद बाबा के साथ बृज के विकास को लेकर चर्चा की. विनोद बाबा से मुलाकात के साथ ही  योगी आदित्यनाथ की दो दिवसीय दौरे का समापन हो गया और मुख्यमंत्री अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए.

UP MLC Election: सपा के सामने बड़ी चुनौती, महज दो सीटों के लिए खड़े हैं आधा दर्जन उम्मीदवार, अब क्या करेंगे अखिलेश यादव?

लखनऊ समेत RSS के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, FIR, अलग-अलग भाषाओं में whatsapp मैसेज

WATCH LIVE TV

Trending news